Rashifal 4 June 2023: जानिए कैसा होगा आज का दिन, इस राशि के लोग बरतें विशेष सावधानी…

Must Read

मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहने वाला है. जो लोग काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. घर में सुख शांति बनी रहेगी. मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा लेकिन आप सभी कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. उच्च अधिकारी आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे. व्यवसाय में आपको अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. आप अपने मित्रों के साथ किसी नए व्यवसाय को भी करने की योजना बनाएंगे. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे.

वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन बेहतर रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको कुछ कार्य सौंपे जाएंगे, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. आप भावनात्मक तौर पर बहुत संवेदनशील हैं, इसलिए ऐसे हालात से बचे जो आप को चोट पहुंचा सकते हो. कल घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकले, इससे आपको धन लाभ हो सकता है. अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है. लंबे समय से अटके फैसलों को कल आप समझाने में कामयाब रहेंगे. दिन के अंत में कल आप अपने घर के लोगों को वक्त देना चाहेंगे, लेकिन इस दौरान उनके किसी करीबी के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है और आपका मुड खराब हो सकता है.

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आपको अपने मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा. मित्रों के साथ आप किसी पार्टी में भी सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. समाज की भलाई करने का आपको मौका मिलेगा. आप आगे बढ़ चढ़कर कार्य करते हुए नजर आएंगे. भाई, बहनों के साथ आप आस-पड़ोस में हो रहे भजन, कीर्तन में सम्मिलित होंगे. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी, सभी लोग मिलजुलकर एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. भाई, बहनों के विवाह में आ रही अड़चनें किसी परिचित की सहायता से समाप्त होगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा, इसमें आप अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है, नहीं तो मनमुटाव हो सकता है.

कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही उत्तम रहने वाला है. आप जो भी कार्य कर रहे हैं, आपको उसमें सफलता प्राप्त होगी. छोटे व्यापारी व्यापार में अच्छा खासा धन लाभ प्राप्त करेंगे. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य करते हैं, उन्हें सावधान रहने की आवश्यकता है. जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य कर रहे हैं, उन्हें शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. आपको सभा को संबोधित करने का मौका मिलेगा. नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे. बिना बजह अपनी आलोचना करते रहना आत्मविश्वास को कम कर सकता है. आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए जरूरी चीजें खरीदना आसान होगा. घर में कुछ बदलाव आपको काफी भावुक बना सकते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएं उनके सामने जाहिर करने में कामयाब रहेंगे.

सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन काफी अच्छा रहेगा. सेहत आपकी अच्छी रहेगी. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. आप जीवनसाथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. भाई, बहनों के साथ आप कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली सुखद समाचार से घर में खुशियां भरा माहौल होगा. परिवार के सभी लोग मिलकर धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे मन को शांति मिलेगी. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. कल आपकी बुरी आदत के कारण आपको अपने परिवार वालों से काफी कुछ सुनना पड़ सकता है.

कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन सुखद रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. संतान के द्वारा मिले मान-सम्मान से आप काफी खुश नजर आएंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. घर में चली आ रही कलह समाप्त होगी. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी. नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. कल आपको नई नौकरी का भी ऑफर मिल सकता है. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. अगर आपने पहले कोई निवेश किया है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मनपसंद कार्यों को करेंगे. कल आप मित्रों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, जहां सभी अपने पुराने दिनों को याद करते हुए नजर आएंगे.

तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन खुशियों से भरा रहेगा. आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा. कल आपको अपने परिवार वालों की आवश्यकता की पूर्ति के लिए किसी परिचित से सहायता लेनी पड़ सकती है. छोटे व्यापारी भी अपने व्यापार में अच्छा खासा लाभ प्राप्त करेंगे. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. आप अपने रूके हुए सभी कार्यों को पूरा कर पाएंगे. कल आपको नये-नये कांटेक्ट भी मिलेंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. पहले किए गए निवेश का भी पूरा लाभ मिलेगा. आप बहुत ज्यादा तनाव महसूस कर रहे हैं तो बच्चों के साथ अधिक समय बिताएं, उनके प्यार भरे आलिंगन और मासूम मुस्कुराहट आपकी सभी परेशानियों को खत्म कर देगी.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. कल आपको सभी क्षेत्रों से कुछ ना कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. अगर आपने किसी से धन उधार लिया हुआ था, वह भी कल आप समय पर लौटाएंगे. कल किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश ना करें. निवेश करने से पहले बहुत अच्छी तरह सोच विचार करें. वरिष्ठ सदस्यों का भरपूर सहयोग मिलेगा. जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य करते हैं, उन्हें शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. समाज की भलाई कर रहे जातकों को और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. मुस्कुराइए क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है. दिन बहुत लाभदायक नहीं है इसलिए अपनी जेब पर नजर रखें और जरूरत से ज्यादा खर्चा ना करें.

धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहने वाला है. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है, आपको नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे. ग्रहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. आप अपने जीवनसाथी के साथ बाहर घूमने भी जाने की योजना बनाएंगे. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा, सभी लोग एक साथ मिलकर कार्य करते हुए नजर आएंगे. वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. व्यवसाय में कल आपको अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आप अपने रुके हुए सभी कार्यों को पूरा कर पाएंगे. पेचीदा हालात में फसने पर घबराए नहीं. कल आप अपने मित्र की धन के द्वारा सहायता करेंगे. धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं.

मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन बढ़िया रहने वाला है. कल आपको नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. मित्रों की सहायता से आप धन कमाने में कामयाब रहेंगे. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. कल आपको अपने माता-पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा. कल आप अपना कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे. अपनी बहन के साथ आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. कुंवारे लोगों के रिश्ते की बात चल सकती हैं. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा, जिसमें सभी परिचितों का आना जाना लगा रहेगा. कल आप अपने मित्र के घर दावत पर जाएंगे, जहां पुराने मित्रों से भी मुलाकात होगी. छोटे बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. भगवान के प्रति आस्था बढ़ेगी.

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. सरकारी क्षेत्रों से कल आपको अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. अगर आपने किसी योजना में निवेश किया हुआ है, तो उसका भी भरपूर सहयोग मिलेगा. कार्य क्षेत्र में वरिष्ठो का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है, जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा. कल घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकले, इससे आपको धन लाभ हो सकता है. बच्चे खेल कूद और दूसरी बाहरी गतिविधियों पर ज्यादा वक्त व्यतीत करेंगे. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी. इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में आवश्यकता से अधिक बोलने से बचना चाहिए, नहीं तो आप की छवि पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है.

मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. कल आपको अपने रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होने के संकेत हैं. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. संतान के द्वारा मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मनपसंद कार्य को करेंगे. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. बहन का भरपूर सहयोग मिलेगा. कल आप अपने मन की बातों को अपने भाई के साथ साझा करेंगे. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से काफी खुश नजर आएंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. छात्रों किसी नए प्रोजेक्ट पर भी काम करने का मौका मिलेगा. मित्र आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे.

Latest News

UP: पूर्व सांसद धनंजय सिंह को राहत, HC ने दी जमानत, बरकरार रहेगी सजा

प्रयागराजः इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शनिवार को बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह को बड़ी राहत दी है. कोर्ट से उन्हें...

More Articles Like This