टेस्ला के सीईओ Alon Musk आएंगे भारत, कहा- ‘मैं PM Modi से मिलने के लिए हूं उत्सुक’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Alon Musk visit To India: भारत की अपनी पहली यात्रा की पुष्टि करते हुए, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने बुधवार (10 अप्रैल) को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए उत्सुक हैं. बता दें कि कुछ दिन पहले बिल गेट्स ने भी पीएम मोदी से मुलाकात की थी और उनका इंटरव्यू लिया था. अब दुनिया की सबसे अमीर शख्सियतों में शामिल एलन मस्क ने अपनी भारत यात्रा की पुष्टि करते हुए X हैंडल पर पोस्ट किया- “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के लिए उत्सुक हूं!” पिछले साल जून में भी पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान मस्‍क ने उनसे मुलाकात की थी.

टेस्ला के पहले प्लांट की हो सकती है घोषणा

सूत्रों के अनुसार, मस्क अपनी पहली भारत यात्रा पर देश में टेस्ला के पहले प्लांट की घोषणा कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मस्क 22 अप्रैल को राष्ट्रीय राजधानी में पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे. भारत में टेस्ला के पहली बार आगमन की घोषणा करने के अलावा, मस्क द्वारा देश के लिए ऑटोमोबाइल से जुड़ी योजनाओं का खुलासा करने की भी उम्मीद है. हालांकि, मस्क की भारत यात्रा के अंतिम एजेंडे की पुष्टि होना अभी बाकी है.

महाराष्ट्र और गुजरात दोनों राज्य सरकारों देना चाहती हैं भूमि

भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति बढ़ाने में टेस्ला की दिलचस्पी तेज हो गई है, कंपनी सक्रिय रूप से एक अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधा स्थापित करने के लिए उपयुक्त स्थान की तलाश कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र और गुजरात दोनों राज्य सरकारों ने कथित तौर पर इस उद्देश्य के लिए टेस्ला को आकर्षक भूमि की पेशकश की है, जो भारत के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी परिदृश्य में महत्वपूर्ण प्रगति का संकेत है.

ये भी पढ़े: Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, यहां चेक करें लेटेस्ट रेट

Latest News

Health Update: दर्द से राहत पाने के लिए रामबाण है ये उपाय, बस दूध में मिलाकर पीएं ये चीजें

Health News: शरीर की हड्डियां अगर कमजोर हो जाती है तों जोडों के दर्द की समस्या शुरू हो जाती...

More Articles Like This