पाकिस्तानी एंकर जैनब अब्बास क्यों फंसी विवादों में? जानिए वजह

Must Read

ICC ODI World Cup 2023: विश्वकप 2023 को कवर करने आईं पाकिस्तानी क्रिकेट प्रजेंटर जैनब अब्बास अचानक से भारत छोड़ कर चली गई हैं. इस बात को लेकर तरह-तरह की अफवाहें उड़ाई जा रही हैं. हर कोई ये जानना चाहता है कि जैनब आखिर भारत छोड़कर क्यों चली गईं. बात इतनी बढ़ गई कि इस मामले को लेकर ICC को सफाई देनी पड़ी.

अब ICC द्वारा बताई गई वजह में कितनी सच्चाई है, ये बाद में पता चलेगा, लेकिन जिस एंकर की वजह से क्रिकेट जगत में खलबली मच गई है. आइए आपको बताते हैं इस एंकर के बारे में. इसके साथ ही पूरे मामले की विस्तृत जानकारी.

कौन है जैनब अब्बास
जैनब अब्बास का जन्म 14 फरवरी 1988 को पाकिस्तान के लाहौर में हुआ था. ये पाकिस्तानी टेलीविजन होस्ट और स्पोर्ट्स प्रेजेंटर हैं. जैनब पाकिस्तान सहित विदेशों में भी काफी फेमस हैं. वो भारत में ICC डिजिटल टीम के लिए भारत में खेले जा रहे ICC क्रिकेट विश्व कप को कवर करने भारत आई थीं. जिसके बाद से वो विवादों में घिर गई हैं.

जैनब को लेकर क्यों हुआ विवाद
सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने जैनब के उपर एंटी-इंडिया ट्वीट को लेकर कम्प्लेन फाइल की थी. जिंदल ने कम्प्लेन में कहा कि जैनब ने सोशल मीडिया पर हिंदुओं और भारत का अपमान किया था. जिंदल ने इसका प्रमाण दिखाते हुए जैनब के 9 साल पुराने 2 ट्वीट का स्क्रिन शॉट भी शेयर किया है. जो कि जैनब के ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल ‘Zainablovesrk’ से लिया गया था. हालांकि, अब अकाउंट का नाम ‘Zainablovesrk’ से बदलकर ‘ZAbbas Official’ कर दिया गया है.

क्या था 9 साल पुराने ट्वीट में
विनीत जिंदल की कम्प्लेन के अनुसार, जैनब के 9 साल पुराने 2 ट्वीट को लेकर विवाद खड़ा हुआ. एक ट्वीट में जैनब ने ‘ट्रेंडुलकर’ नाम के अकाउंट को रिप्लाई करते हुए लिखा था, “120 करोड़ की जनता एक ढंग का तेज गेंदबाज नहीं निकाल पा रही है. शुद्ध शाकाहारियों थोड़ा मांस खाना शुरू करो.” दूसरे ट्वीट में उन्होंने हिंदू धर्म की देवी ‘काली मां’ को लेकर मजाक किया था.

इस ट्वीट की वजह से बाबर आजम से हुआ था विवाद
बता दें जैनब इससे पहले भी पाकिस्तानी क्रिकेट कप्तान बाबर आजम को लेकर अपने एक ट्वीट की वजह से विवादों में आ चुकी हैं. जैनब के इस ट्वीट पर बाबर भड़क गए थे. दरअसल, बाबर ने साल 2018 में अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया था. इसको लेकर जैनब ने अपने ट्वीट में बाबर को कोच मिकी आर्थर का बेटा लिख दिया था.

जैनब ने अपने ट्वीट में लिखा था कि बाबर आजम आप अच्छा खेले. यह देखकर भी अच्छा लगा कि ‘बेटे का शतक’ बनने पर खुशी मना रहे मिकी आर्थर को खिलाड़ियों ने बधाई दी. उनके इस ट्वीट से भड़के बाबर आजम ने इसके जवाब में लिखा, “जब आप कुछ कहते हैं तो उससे पहले सोच लिया करो और अपनी हद पार करने की कोशिश मत करो.”

पाकिस्तानी चैनल ने बताई जैनब के भारत छोड़ने की वजह
हालांकि, एक पाकिस्तानी चैनल समां टीवी ने इस बात को क्लीयर किया है कि आखिर जैनब भारत ने अचानक क्यों चली गई हैं. समां टीवी ने ट्वीट करते हुए बताया कि जैनब अब्बास भारत से दुबई पहुंच चुकी है. वो भारत में सुरक्षा के लिहाज से असहज थी.

Latest News

Maharashtra News: कांग्रेस ने दलितों-पिछडों के अधिकार को छीनने का किया अपराध: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने आरक्षण...

More Articles Like This