ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की चाकू मारकर हत्या, परिजनों ने भारत सरकार से मांगी मदद

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Melbourne News: ऑस्ट्रेलिया से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां पर कुछ भारतीय छात्रों के बीच हुए झगड़े में एक 22 वर्षीय एमटेक के छात्र की गोली मारकर हत्या कर देने की खबर है. मृतक छात्र की पहचान नवजीत संधू के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि इस मामले में भारतीय मूल के दो भाइयों की तलाश कर रही है.

मृतक छात्र के रिश्तेदार यशवीर (जो हरियाणा के करनाल में रहते हैं) ने बताया कि नवजीत संधू ने कुछ भारतीय छात्रों के बीच किराए के मुद्दे पर हुए विवाद में हस्तक्षेप करने की कोशिश की, इस वजह से एक दूसरे छात्र ने उसपर चाकू से हमला कर दिया. इस हमले के कारण नवजीत की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार आरोपी भी करनाल का ही रहने वाला है.

जानिए पूरा मामला

दरअसल, इस घटना को लेकर नवजीत संधू के रिश्तेदार यशवीर ने बताया कि नवजीत के दोस्त (एक अन्य भारतीय छात्र) ने उन्हें अपना सामान लेने के लिए अपने घर चलने के लिए कहा था क्योंकि नवजीत के पास कार थी. जब उनका दोस्त अंदर गया तो नवजीत ने चीखने की आवाजें सुनी और देखा कि वहां हाथापाई हो रही है. जब नवजीत ने झगड़ा ना करने को कहते हुए बीच-बचाव करने की कोशिश की तो उनके सीने पर चाकू से हमला किया गया.

आगे उन्होंने बताया कि नवजीत की तरह आरोपी भी करनाल का ही रहने वाला है. घटना की जानकारी परिवार के लोगों को मिल गई है. नवजीत के साथ मौजूद उसके दोस्तों को भी चोटें आई हैं.

कुछ ही दिनों में घर आने वाला था छात्र

जानकारी दें कि हमले में मारे गए छात्र नवजीत संधू कुछ ही दिनों बाद वापस भारत आने वाले थे. उनके रिश्तेदार यशवीर ने बताया कि नवजीत एक प्रतिभाशाली छात्र थे और वह जुलाई में छुट्टियां बिताने अपने परिवार के पास आने वाले थे. उन्होंने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले ही नवजीत स्टूडेंट विजा पर ऑस्ट्रेलिया गए थे. उनके पिता ने बेटे की शिक्षा के लिए अपनी डेढ़ एकड़ जमीन बेच दी थी. यशवीर ने कहा कि हम भारत सरकार से आग्रह करते हैं कि वह शव को जल्द से जल्द स्वेदश लाने में हमारी मदद करे.

आरोपियों की तलाश जारी

ज्ञात हो कि इस पूरे मामले को लेकर पुलिस का बयान सामने आया है. ऑस्ट्रेलिया की विक्टोरिया पुलिस ने इस घटना को लेकर जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि वह दो लोगों के विवरण और तस्वीरें जारी कर रहे हैं, जिन्हें मेलबर्न के दक्षिण-पूर्व के ऑरमंड में हुई चाकू मारने की घटना के बाद से तलाशा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Hardeep Singh Nijjar Murder Case: निज्जर हत्या मामले में अमेरिका ने साधा भारत पर निशाना, बोला- ‘इसे गंभीरता से लेना चाहिए’

Latest News

“शीत युद्ध मानसिकता… ” बोले वांग वनपिन- यूक्रेन संकट के राजनीतिक समाधान के लिए कुछ व्यावहारिक काम करे अमेरिका

China News: अमेरिका की शीत युद्ध मानसिकता यूक्रेन संकट के फैलने और तीव्र होने के लिए पूरी तरह जिम्मेदार...

More Articles Like This