Hardeep Singh Nijjar Murder Case: निज्जर हत्या मामले में अमेरिका ने साधा भारत पर निशाना, बोला- ‘इसे गंभीरता से लेना चाहिए’

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Hardeep Singh Nijjar Murder Case: हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) हत्याकांड में गिरफ्तारी के बाद ये मामला सुर्खियों में बना हुआ है. मामले में 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है, जिनकी नागरिकता भारतीय बताई जा रही है. अब इस मामले पर अमेरिका ने भारत पर निशाना साधा है. अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर (Matthew Miller) ने कहा कि भारत को इस मामले को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए और इसकी जांच करनी चाहिए.

अमेरिका ने साधा भारत पर निशाना

दरअसल, इस मामले में तीन भारतीय संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, “मैं आपको कनाडाई अधिकारियों के पास भेजूंगा. वहां जांच के विवरण पर बात करें. मिलर ने कहा, संयुक्त राज्य अमेरिका में लौटाए गए अभियोग के संबंध में, मैं न्याय विभाग को उसकी ओर से विस्तार से बोलने दूंगा और फिर मैं केवल एक ही बात कहूंगा. जब विदेश विभाग की बात आती है, तो जब ये आरोप पहली बार सार्वजनिक हुए तो यह स्पष्ट हो गया कि भारत को इसे बहुत गंभीरता से लेना चाहिए और इसकी जांच करनी चाहिए.”

ये भी पढ़ें- America Civil War Survey: अमेरिका में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, चुनाव के बाद हो सकता है सिविल वॉर

‘हम परिणाम देखने के लिए इंतजार करेंगे’

मैथ्यू मिलर ने आगे कहा कि, “अमेरिका परिणाम देखने के लिए इंतजार करेगा. उन्होंने मामले की जांच के लिए एक जांच समिति बैठाई है और वह काम जारी है. हम परिणाम देखने के लिए इंतजार करेंगे. लेकिन हमने बहुत कुछ किया है, स्पष्ट है कि यह कुछ ऐसा है जिसे हम गंभीरता से लेते हैं और हमें लगता है कि यह कुछ ऐसा है जिसे उन्हें भी गंभीरता से लेना चाहिए.”

साल 2023 में हुई थी निज्जर की हत्या

बता दें कि साल 2023 में जून के महीने में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या कनाडा में गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर कर दी गई थी. निज्जर खालिस्तानी आतंकी था. कई सालों से वह कनाडा में ही रह रह था. कनाडा में रहने के साथ वह भारत में खालिस्तानी आतंक को हवा देने की कोशिश करता था.

Latest News

प्रयागराज: राहुल-अखिलेश की सभा में हंगामा, बैरिकेडिंग तोड़ मंच तक पहुंचे कार्यकर्ता

UP News: प्रयागराज में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की जनसभा...

More Articles Like This