Israel Preparing to Attack East Rafah: इजरायली सेना ने की बहुत बड़ी तैयारी, राफा पर कभी भी हो सकता है हमला

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Preparing to Attack East Rafah: फिलिस्तीन पर इजरायल का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. गाजा के एक बड़े हिस्से को तबाह करने के बाद अब इजरायल की नजर पूर्वी राफा पर है. ऐसी खबरें निकल कर सामने आ रहीं हैं कि इजरायल किसी भी वक्त राफा पर हमला बोल सकता है. इसको लेकर इजरायली सेना फिलीस्तीन के लोगों को राफा से हटाने का काम शुरू कर दी है.

पूर्वी राफा पर हमले की तैयारी

दरअसल, हमास ने केरेम शलोम क्रॉसिंग पर हमला किया, हमले में तीन इजरायली सैनिकों की मौत हो गई. हमास के हमले के बाद इजरायल ने चेकपोस्ट बंद कर दिया है. जिसके बाद अब इजरायल की तरफ से जवाबी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. माना जा रहा है कि इजरायल पूर्वी राफा पर हमले की तैयारी कर रहा है. वहीं, आईडीएफ की तरफ से बताया गया है कि राफा में ये हमला सीमित तरीके से किया जाएगा.

इजरायली सेना ने की ये अपील

इजरायल की सेना ने आज सोमवार सुबह बताया कि हम पूरी ताकत के साथ हमास पर हमला करेंगे. फिलहाल हम वहां रह रहे लोगों को बचाने की कोशिश में लगे हुए हैं. उन्हें सुरक्षित स्थान पर हटाया जा रहा है. इजरायली सेना ने पूर्वी राफा के लोगों से अपील की है कि वे उत्तर में चलें जाएं. जिससे उन्हें मदद मिल सके.

कतर जाएंगे हमास के प्रतिनिधि

बता दें कि गाजा युद्ध पर अप्रत्यक्ष बातचीत बीते रविवार को मिस्र की राजधानी काहिरा में समाप्त हुआ. इस दौरान हमास प्रतिनिधिमंडल ने मध्यस्थों के प्रस्तावों पर प्रतिक्रिया दी थी और मिस्र व कतर के प्रतिनिधियों के साथ उन पर चर्चा की थी. जानाकारी के मुताबिक, प्रतिनिधिमंडल ने रविवार शाम को काहिरा छोड़ने और कतर में संगठन के नेताओं से परामर्श करने की योजना बनाई है. यानी अब हमास के प्रतिनिधि अपने नेतृत्व से परामर्श के लिए कतर जाने वाले हैं.

गौरतलब है कि गाजा में महीनों से चल रहे संघर्ष का हल निकालने के लिए शनिवार को मिस्र की राजधानी काहिरा में बातचीत का दौरा शुरू हुआ. इस बातचीत के दौरान इजरायल ने कोई प्रतिनिधिमंडल नहीं भेजा था. इस बैठक में इजरायल और हमास के बीच एक बहु-स्तरीय समझौते की परिकल्पना की गई है.

ये भी पढ़ें- 

Pakistan Milk Price: अरे बाप रे! पाकिस्तान में इतना महंगा हो गया दूध, कीमत जान नहीं होगा यकीन

Brazil Flood: भयंकर बाढ़ की चपेट में ब्राजील, अब तक 75 लोगों की मौत; 100 से अधिक लापता

Latest News

Israel: गाजा युद्ध के बीच संकट में इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, बेनी गैंट्ज ने दिया अल्टीमेटम

Israel PM Netanyahu: गाजा में चल रहे युद्द के बीच ही इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भी संकट में है....

More Articles Like This