Pakistan Moon Mission: पाकिस्तान के मून मिशन का बना मजाक, लोगों ने दी अंतरिक्ष में सैमसंग गैलेक्सी ले जाने की सलाह

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan Moon Mission: अपने खास पड़ोसी देश भारत को टक्कर देने के लिए पाकिस्तान ने इसी महीने चंद्र मिशन (Pakistan Moon Mission) की शुरुआत की है. पाकिस्तान ने 3 मई को चीन की मदद से अपने मिनी उपग्रह ‘आईक्यूब-कमर’ को लॉन्च किया था. हालांकि, इसमें भी पाकिस्तान का मजाक बनकर रह गया. दरअसल, मून मिशन लॉन्च किए जाने के कुछ दिन बाद ‘आईक्यूब-कमर’ ने चंद्रमा की कक्षा से तस्वीरें भेजी है, जिसे देखकर लोग सोशल मीडिया पर जमकर चुटकुले ले रहे हैं.

‘आईक्यूब-कमर’ ने भेजी धुंधली तस्वीरें

दरअसल, पाकिस्तान के मिनी सेटलाइट को चीन के चंद्र मिशन चांग’ई-6 के हिस्से के रूप में हैनान प्रांत से लॉन्च किया गया था. ‘आईक्यूब-कमर’ के लॉन्च किए जाने के कुछ दिनों बाद उसने चंद्रमा के सतह से तस्वीरें भेजी. हालांकि, ‘आईक्यूब-कमर’ के कैमरे से जो तस्वीरें खींची गई हैं, वो काफी धुंधली हैं, जिसके बाद लोगों ने पाकिस्तान के मून मिशन का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें- भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में तगड़ी वृद्धि, इतने बिलियन डॉलर का आया उछाल

कैमरे की क्वालिटी पर उठे सवाल

‘आईक्यूब-कमर’ द्वारा भेजी गई तस्वीर पर लोग तरह-तरह के सवाल कर रहे हैं. कुछ लोग उन तस्वीरों की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठा रहे हैं. क्योंकि ‘आईक्यूब-कमर’ का कुल वजन 7 किलोग्राम है और उसपर लगा कैमरा मात्र 1 MP का है.

यूजर्स ने लिए चुटकुले

तस्वीर आने के बाद लोग तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘एक मेगापिक्सल? इससे अच्छा वे चीनी उपग्रह पर सैमसंग का फोन टेप से चिपका सकते थे.’ दूसरे ने लिखा, ‘पाकिस्तान को अच्छी तस्वीरों के लिए चंद्रमा पर सैमसंग गैलेक्सी को भेजना चाहिए था.’ एक अन्य ने लिखा, ‘क्यों डिबेट कर रहे हो, पाकिस्तान के लोग खाना खाने के बाद हाथ पोछना भूल गए, इसी वजह से कैमरा गंदा हो गया और इस तरह की तस्वीर सामने आ गई.’

Latest News

Saudi Arabia Hajj: सऊदी अरब में लू का कहर जारी, गर्मी से 19 तीर्थयात्रियों की मौत, 17 लापता

Saudi Arabia Hajj: आज दुनियाभर में ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का त्योहार मनाया जा रहा है. इस बीच बड़ी संख्या...

More Articles Like This