Sri Lanka: आगामी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ेंगे रानिल विक्रमसिंघे, हरिन फर्नांडो ने कह दी बड़ी बात

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Sri Lanka: श्रीलंका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियों में लग गई है. ऐसे में सत्तारूढ़ श्रीलंका पीपुल्स फ्रंट के नेता और पर्यटन मंत्री हरिन फर्नांडो ने सोमवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे को लेकर एक अहम टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि रानिल विक्रमसिंघे आगामी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ेंगे.

पर्यटन मंत्री हरिन फर्नांडो ने आगे कहा कि श्रीलंकाई राष्ट्रपति अगले दो हफ्तों में अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करेंगे. मैं निश्चितता के साथ कह सकता हूं कि वो राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे.

Sri Lanka में कब होगा राष्ट्रपति का चुनाव?

आपको बता दें कि द्वीप राष्ट्र के चुनाव आयोग ने इस महीने की शुरुआत देश में राष्ट्रपति चुनाव की तारीखों का ऐलान किया. उन्‍होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव 17 सितंबर से 16 अक्टूबर के बीच कराए जाएंगे. आमतौर पर सत्तारूढ़ श्रीलंका पीपुल्स फ्रंट को श्रीलंका पोदुजना पेरामुना (SLPP) भी कहा जाता है. फिलहाल इस पार्टी के पास संसद में बहुमत है.

2022 से देश की सत्ता संभाल रहे विक्रमसिंघे

वहीं, फर्नांडो ने कहा कि राष्‍ट्रपति विक्रमसिंघे अगले दो हफ्तों के भीतर अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करेंगे. बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को 2022 में वित्तीय और राजनीतिक संकट के वजह से सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बाद सरकार से बेदखल कर दिया गया था.

जिसके बाद श्रीलंका ने अप्रैल से जुलाई 2022 के बीच सड़कों पर विरोध प्रदर्शन के दौरान पहली बार अंतरराष्ट्रीय डिफॉल्ट घोषित किया. जबकि विक्रमसिंघे ने सत्ता संभालने के बाद से आईएमएफ बेलआउट हासिल करके अर्थव्यवस्था को सुरक्षित किया है.

इसे भी पढ़ें:- International News: पापुआ न्यू गिनी में तबाही का मंजर, नहीं थम रहा भूस्खलन; 2 हजार से अधिक लोगों की दबकर मौत

Latest News

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर ‘अपनी काशी’ का आभार जताएंगे PM मोदी

Varanasi News:  तीसरी बार देश की सत्ता संभालने के उपरांत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को 'अपनी काशी' पहुंचेंगे। 18वीं...

More Articles Like This