मणिपुर हिंसा: संदिग्ध कुकी विद्रोहियों ने की गोलीबारी, तीन की मौत

Must Read

मणिपुर‌‌: मणिपुर में हिंसा का क्रम जारी है. रुक-रुक कर हिंसा भड़क रही है. इसी कड़ी में शनिवार की देर रात एक बार फिर बिष्णुपुर जिले में फायरिंग में तीन मैतेइ वॉलंटियर की मौत की खबर है. यह घटना बिष्णुपुर जिले के खुम्बी थाना अंतर्गत लींगंगताबी पुलिस आउट पोस्ट के पास, लिंगंगताबी आवासीय विद्यालय में हुई.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, शनिवार देर रात करीब 12.30 बजे उत्तर पश्चिम दिशा से गोलीबारी की आवाज सुनी गई. इसके बाद रात करीब 02:20 बजे, डंपी हिल क्षेत्र से अज्ञात हथियारबंद बदमाशों, संदिग्ध कुकी विद्रोहियों ने वहां तैनात वीडीएफ/पुलिस कमांडो की ओर गोलीबारी शुरू कर दी. वीडीएफ/पुलिस कमांडो ने इसका जवाब दिया. रात भर वीडीएफ/पुलिस कमांडो और संदिग्ध कुकी उपद्रिवियों के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी चलती रही.

जानकारी के अनुसार, इस दौरान मैतेई वॉलंटियर जो खोइनुमंतबी चिंगथक में बंकर में पोजिशन ले रहे थे, उन्हें कुकी उपद्रवियों से गोलीबारी का सामना करना पड़ा. गोलीबारी की घटना के बाद तीन मैतेई वॉलंटियर खोइजुमंतबी चिंगथक बंकर में मृत पाए गए. मृतकों की पहचान निंगोमबम इबोमचा (34) लीकाई के इबोटोन, हाओबाम इबोचा (41) चिंग्या और नाओरेम राकेश (26) चिंग्या के रूप में हुई है. सूत्रों के अनुसार, फिलहाल स्थिति पूरी तरह काबू में है. सेना, पुलिस और सुरक्षबलों ने तलाशी अभियान चला रहे हैं.

Latest News

एक ऐसी लोकसभा सीट, जहां 4 दशक से है बीजेपी का कब्जा, कभी नहीं खुला सपा- बसपा का खाता

Lok Sabha Chunav 2024: देश में लोकसभा चुनाव के लिए कुल 4 चरणों की वोटिंग संपन्न हो गई है....

More Articles Like This