Amarnath Yatra Stopped: खराब मैसम के चलते रोकी गई अमरनाथ यात्रा, बाबा बर्फानी के दर्शन की अनुमति नहीं

Must Read

Amarnath Yatra stopped: अमरनाथ यात्रा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, खराब मौसम के कारण अमरनाथ यात्रा को कुछ समय के लिए रोक दिया है. सुरक्षा के दृष्टिकोण से ये फैसाला लिया गया है. बता दें भक्तो का पहला जत्था 1 जुलाई को रवाना हुआ था. इस भक्तों के जत्थे को बीच रास्ते में रोका गया है. वहीं सभी को कैंप में रुकने को कहा गया है. आगे जब मौसम सही होगा उसके बाद फिर से जत्था रवाना होगा. बालटाल और नुनवान में श्री अमरेश्वर धाम की यात्रा पर ब्रेक लगाया गया है.

यह भी पढ़ें- Weather Update Today: मानसूनी बारिश बनी आफत, जानिए IMD ने कहां के लिए जारी किया रेड अलर्ट

कब शुरू होगी यात्रा

खराब मौसम होने के कारण इस यात्रा को रोका गया है. माना जा रहा है जैसे ही मौसम साफ होगा यात्रा को फिर से प्रारंभ किया जाएगा. श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक मौसम के साफ होने पर ही श्रद्धालुओं को आगे की तीर्थ यात्रा की अनुमति दी जाएगी.

क्या बोले श्रद्धालु

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार क्षेत्र में खराब मौसम की स्थिति के कारण अमरनाथ यात्रा की पवित्र तीर्थयात्रा अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गई है. “हम तीर्थयात्रा के लिए आए थे. हालाँकि, क्षेत्र में भारी वर्षा के कारण हमें वापस बेस कैंप लौटना पड़ा. तीर्थयात्रियों में से एक का कहना है, “हमें भोजन और आवास सहित सभी सुविधाएं (आधार शिविर में) मिल रही हैं.”

Latest News

भारत में जनसंख्या वृद्धि, इस्लाम और शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाती है फिल्म ‘हमारे बारह’

Entertainment News, अजित राय: भारत की युवा फिल्मकार पायल कपाड़िया की फिल्म 'आल वी इमैजिन ऐज लाइट' के कान...

More Articles Like This