महोबा में तोड़ी गई अंबेडकर की मूर्ति, BSP और भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं में आक्रोश

Must Read

ओपेन्द्र गोस्वामी/महोबा: शहर का माहौल खराब करने के लिए अराजकतत्वों द्वारा अंबेडकर प्रतिमा सहित हिंदू प्रतिमाओं को तोड़ा गया है. अराजकतत्त्वों की इस करतूत की सूचना मिलते ही बीएसपी, भीम आर्मी सहित हिंदू संगठन के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए. लोगों का बढ़ता आक्रोश देख पुलिस और प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया. बमुश्किल मामले को शांत कराते हुए क्षतिग्रस्त मूर्तियों को ठीक कराया जा रहा है.

वहीं बीएसपी के जिलाध्यक्ष और अन्य संगठन के लोगों ने प्रार्थना पत्र देकर अज्ञात अराजकतत्त्वों पर कानूनी कार्यवाही की मांग की है. सूचना पर एडीएम व एएसपी सहित शहर कोतवाली पुलिस मौके पर मौजूद हैं और मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

जानिए पूरा मामला
दरअसल, शरारतीतत्वों की करतूत का यह मामला महोबा शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत कल्याण सागर इलाके का है. जहां बनी अंबेडकर प्रतिमा सहित हिंदू प्रतिमाओं को खंडित कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया. महोबा शहर के अमन को खराब करने के लिए शरारतीतत्वों ने इस वारदात को अंजाम दिया है. बताया जाता है कि अंबेडकर प्रतिमा को अराजकतत्वों द्वारा तोड़ दिया गया तो वहीं पास में बने हिंदू मंदिरों की प्रतिमाओं को भी खंडित कर किया गया. जिस पर सूचना मिलते ही बीएसपी, भीम आर्मी सहित हिंदू संगठन बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए. बढ़ती भीड़ के साथ लोगों का आक्रोश देखने को मिला है. इसके बाद प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया. एडीएम जुबेर बैग सहित एएसपी सत्यम और कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची. प्रशासनिक अमले में मौजूद अधिकारियों द्वारा भीड़ को शांत कराकर मामले में उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया गया.

अधिकारियों ने दिया आश्वासन
ज्ञात हो कि उक्त स्थान पर अराजक तत्वों और शराबियों का जमावड़ा रहता है. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि शराबियों द्वारा उत्पात मचाते हुए अंबेडकर प्रतिमा और हिंदू देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त कर माहौल खराब करने की कोशिश की गई. ऐसे में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के अलावा बीएसपी के जिलाध्यक्ष और भीम आर्मी के लोगों से प्रार्थना पत्र लेकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया.

अंबेडकर की नई प्रतिमा लगाए जाने की मांग
वहीं खंडित की गई मूर्तियों को सही करा कर पुनः स्थापित किए जाने की बात कही गई. जिसको लेकर बीएसपी और भीम आर्मी द्वारा अंबेडकर की नई प्रतिमा लगाए जाने की मांग की जाने लगी. पुलिस ने दोनों ही पक्षों को शांत कराते हुए प्रतिमाओं को पुनः स्थापित कराए जाने का आश्वासन दिया गया है. बजरंग दल जिला संयोजक विपिन भदोरिया ने शरारती तत्वों पर कार्यवाही को लेकर एक लिखित तहरीर शहर कोतवाली पुलिस को दी है. वहीं बीएसपी के जिला अध्यक्ष राजेश सिद्धार्थ द्वारा भी ज्ञापन के माध्यम से अंबेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने वाले लोगों पर कार्रवाई की मांग कर डाला सभी संगठनों ने शहर का माहौल खराब करने का आरोप लगाया है और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की जा रही है.

जानिए क्या बोले अपर पुलिस अधीक्षक
इस मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम बताते हैं कि अंबेडकर प्रतिमा सहित हिंदू प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने की सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा था. वहां मौजूद सभी संगठनों के लोगों से वार्तालाप कर मामले को शांत करा दिया गया. खंडित मूर्तियों को सही कराया जा रहा है. इसके अलावा जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर इस करतूत को करने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी. जानकारी मिल रही है कि उक्त स्थान पर शराबियों का जमावड़ा रहता है जिसको लेकर पुलिस बल मौके पर लगाया गया है.

ये भी पढ़ेंः Noida Crime: सावधान! बुजुर्ग महिला से हुई ठगी, 5 बार में 5.5 लाख रुपये की लगी चपत

Latest News

आगरा-दिल्ली और कानपुर में IT के छापे, जूते बनाने वाली कंपनी से 40 करोड़ जब्त

IT Raids: दिल्ली और यूपी में कई स्थानों पर गुरुवार (18 मई) को छापे मारे. आगरा में जूते बनाने वाली...

More Articles Like This