Human Trafficking: बाप ने अपने ही विवाहित बेटी को 2 बार बेचा, ससुराल न जाने पर दी ये धमकी!

Must Read

Human Trafficking Case Rajgarh: राजगढ़ जिले से मानव तस्करी की एक अजीबों-गरीब घटना सामने आई है. जहां मां-बाप ने अपनी ही बच्ची को दो बार बेंच चुके हैं. पीड़िता ने बताया कि उसके माता-पिता ने ही एक ऐसे अधेड़ उम्र के व्यक्ति को 5 लाख रुपय में बेच दिया, जिसकी पहले से ही दो पत्नी है. पीड़िता के अनुसार थाने के चक्कर काटने के बावजूद भी आरोपियों के खिलाफ केस नहीं दर्ज हो रहा है.

जानिए पूरा मामला
पीड़ित लड़की ने बताया कि उसकी शादी 12 साल की उम्र में ही भोनीपुरा गांव में नारायण सिंह से शादी हुई थी. पति नाराणण सिंह की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. पीड़िता ने बताया कि वे अपने सास-ससुर के साथ रहना चाहती थी, लेकिन मेरे माता पिता ने मुझे 5 लाख में सिंगलपुर गांव के प्रेम सिंह नामक युवक से बेंच दिया है. जिसकी पहले से दो पत्नियां हैं. वहीं पीड़िता के माता-पिता द्वारा ये भी धमकी दी जा रही है कि जिस जगह उसका सौदा किया है, अगर वो वहां नहीं गई तो उसकी शादी किसी मुस्लिम धर्म में करवा दी जाएगी.

जानिए क्या बोली पीड़िता
मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार पीड़िता ने बताया कि ‘वह आरोपियों पर कार्रवाई के लिए राजगढ़ थाने के 2 महीनों से चक्कर काट रही है लेकिन राजगढ़ थाने में अब तक आरोपियों के खिलाफ केस तक दर्ज नहीं किया है.’ पीड़िता के इस बयान से अब सवाल यह खड़ा हो रहा है कि आखिर राजगढ़ पुलिस केस क्यों नहीं दर्ज कर रही है. वहीं इस मामले पर पुलिस का कहना है कि पीड़िता का आवेदन प्राप्त हुआ है. जिसमें परिजनों द्वारा पीड़िता को बेचने का जिक्र किया है. दोनों पक्षों के बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

दो बार हो चुका सौदा
पीड़िता ने बताया कि 12 साल की उम्र में ही उसके माता-पिता ने उसका सौदा कर दिया था. वहीं अब 20 साल की उम्र में दूसरी बार मेरे साथ सौदा हो रहा है. बता दें कि प्रेम सिंह से उसके माता-पिता ने 5 लाख रुपये लिए है. पीड़िता के माता-पिता जबरदस्ती प्रेम सिंह के हवाले करने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं पीड़िता के ससुर ने बताया कि उनकी बहू के माता-पिता ने ही बहू का सौदा कर दिया. बहू नहीं जाना चाहती है. कई तरह की धमकी दी जा रही है और गांव में आग लगा देने की धमकी दी जा रही है.

ये भी पढ़ेंः SDM Jyoti Maurya मामले में राजनीति की एंट्री, OP Rajbhar बोले,… वो करे तो कैरेक्टर ढीला

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This