दूसरी प्रेमिका संग रात गुजारने के लिए पहली से बोला झूठ, 7 साल की हुई सजा; जानिए मामला

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ajab Gajab News: आपने झूठ बोलने के तमाम किस्से सुने होंगे. कई बार झूठ बोलना लोगों के लिए महंगा पड़ जाता है. कई लोग अपने ही झूठ में ऐसा फंसते हैं कि फिर बुद्धि नहीं काम करती है. आपने बड़े बुजुर्गों से सुना होगा कि जब व्यक्ति की बुद्धि फिरती है तो वो ये नहीं देखता कि वो कर क्या रहा है, इससे उसका नुकसान होने जा रहा है या फायदा.

एक ऐसा ही मामला आया है ऑस्ट्रेलिया से जहां एक शख्स ने अपनी दूसरी महिला मित्र से मिलने के लिए अपनी पहली प्रेमिका से झूठ बोला. ये झूठ उस पर इतना भारी पड़ा कि शख्स को 7 सालों तक जेल की हवा खानी पड़ी.

दूसरी प्रेमिका से मिलने के लिए बोला झूठ
ऑडिटी सेंट्रल न्यूज वेबसाइट पर छपी एक खबर के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के एक शख्स पॉल इएरा की दो प्रेमिकाएं थीं. पॉल इएरा एक पार्टी में जाना चाहते थे, इस पार्टी में वो अपनी दूसरी गर्लफ्रेंड के साथ रात बीताना चाहते थे, इसके लिए शख्स से पहली वाली महिला मित्र से झूठ बोला.

उन्होंने कहा कि वो किसी बैंकर से मिलने जा रहे हैं. इस दौरान रात में पॉल और उनकी दूसरी प्रेमिका ने किडनैपर बनकर पहली वाली प्रेमिका को मैसेज किया. इस मैसेज में लिखा गया था कि पॉल अगवा हो चुका है और कब्जे में है. पॉल को वो सुबह छोड़ेंगे जब वो अपनी बाइक उनके हवाले कर देगा.

इस मैसेज के आने से पॉल की पहली प्रेमिका परेशान हो गई, हालांकि इस बात की संभावना पॉल को नहीं थी. पहली प्रेमिका इतना ज्यादा घबरा गई कि उसने सीधे पुलिस को बुलाया और इस बात की जानकारी दी. इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी. लेक इलावारा पुलिस डिस्ट्रिक्ट ने पॉल को खोजना शुरू किया. अगले दिन पॉल अपनी दूसरी गर्लफ्रेंड के साथ अपनी बाइक पर बैठा मिला. पॉल से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि सच में एक मिडिल ईस्ट के व्यक्ति ने किडनैप कर लिया था.

पुलिस ने नहीं रोकी जांच
हालांकि पॉल की किडनैपिंग को लेकर पुलिस ने जांच नहीं रोकी. पुलिस ने करीब 12 दिनों तक इस मामले में जांच की. जांच में पुलिस को पता चला कि पॉल झूठ बोल रहा है और उसने खुद को ही किडनैप करने का बहाना बनाया था. इस मामले को सुनवाई कोर्ट में हुई, जहां से पॉल को 7 साल की सजा हुई.

पॉल इएरा को इस बात की भनक नहीं थी कि झूठ बोलना उसके लिए इतना भारी पड़ेगा. इतना ही नहीं पॉल के ऊपर पुलिस का वक्त बर्बाद करने के लिए 8 लाख रुपये का जुर्माना लगा, इसी के साथ कोर्ट ने पॉल को इस बात का भी आदेश दिया कि वो 50 घंटे की कम्यूनिटी सर्विस करें.

यह भी पढ़ें-

Latest News

पृथ्वी से ढाई गुने बड़े इस ग्रह पर हो सकता है Aliens का ठिकाना! वैज्ञानिकों ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Planet K2-18b: विज्ञान की दुनिया बड़ी ही विचित्र है, ऐसे में अकसर ही धरती से परे ग्रहों पर एलियन्स...

More Articles Like This