निब्बा-निब्बी के चक्कर में शिव भक्त भी नहीं बना पाएंगे वीडियो, मन मंदिर में बाबा की तस्वीर बसाकर लौटना होगा वापस

Must Read

Kedarnath Dham Viral Video: चार धाम यात्रा में सबसे लोकप्रिय उत्तराखंड के केदारनाथ धाम को कौन नहीं जानता. ये केवल हिंदू धर्म की आस्था का नहीं, बल्कि बीते कुछ साल से सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के लिए व्यूज और फॉलोअर्स बढ़ाने की लेकेशन बन गया था. हाल ही में निब्बा-निब्बी ने बाबा केदारनाथ धाम में एक दूसरे को प्रपोज किया और वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. वीडियो काफी वायरल हुआ. इसको लेकर काफी ट्रोलिंग भी हुई. इस मामले में अब बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने इस मामले को लेकर कड़ा कदम उठाया है.

ये भी पढ़ेंः MAHADEV PUJA: भगवान शिव की पूजा में भूलकर भी ना अर्पित करें ये चीजें, वरना हो जाएगा अनर्थ

आपको बता दें कि मंदिर समिति ने वीडियो या रील बनाने को लेकर एक आदेश जारी किया है. इसके तहत धाम में यूट्यूब, इंस्टाग्राम रील या फिर अन्य किसी भी तरह का वीडियो शूट करने पर रोक लगा दी गई है. अगर ऐसा किया गया, तो मंदिर प्रशासन ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगा.

मंदिर समिति ने जारी किया आदेश
आपको बता दें कि श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के कार्याधिकारी रमेश चंद्र तिवारी ने लिखा है कि श्री केदारनाथ मंदिर परिक्षेत्र में कुछ यूट्यूबर इंस्‍टाग्राम इन्‍फ्लूएंसर धार्मिक भावनाओं के विपरीत यूट्यूब शॉट, वीडियो और इंस्‍टाग्राम रील बना रहे हैं. इससे यात्रा पर आए तीर्थयात्रियों के साथ देश-विदेश में रहने वाले हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच रही है. इस बारे में उनकी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं. श्री केदारनाथ मंदिर परिक्षेत्र में धार्मिक भावनाओं के विपरीत यूट्यूब शॉर्ट, वीडियो और इंस्‍टाग्राम रील्‍स बनाने वालों पर कठोर निगरानी रखते हुए आवश्‍यक कार्यवाही सुनिश्चित करें, ताकि इस प्रकार का कृत्य न हो.

यह भी पढ़ें- सावन से पहले बाबा केदारनाथ के सामने निब्बी ने निब्बा को किया प्रपोज, लोगों ने सुनाई खरी-खरी

दरअसल, ऐसे बताया जा रहा है कि समिति अब केदारनाथ मंदिर में मोबाइल ले जाने पर बैन लगाने की तैयारी कर रही है. अगर ऐसा हुआ तो यहां आने वाले श्रद्धालु अब न तो मंदिर के अंदर मोबाइल ले जा सकेंगे, न वीडियो बना पाएंगे.

केदारनाथ में बॉयफ्रेंड को प्रपोज करने का वीडियो हुआ था वायरल
आपको बता दें कि हाल ही में बाबा केदारनाथ मंदिर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें एक महिला यूट्यूबर अपने बॉयफ्रेंड को मंदिर के सामने प्रपोज कर रही हैं. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर ridergirlvishakha ने शेयर किया है. वायरल राइडर गर्ल विशाखा भारत की पहली फीमेल मोटो ब्लॉगर हैं. इसके बाद वायरल वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई.

ब्लॉगर के इस वीडियो को लेकर कुछ लोगों ने केदारनाथ धाम में इलेक्ट्रॉनिक गैजेस्ट्स ले जाने पर बैन लगाने की मांग की थी. लोगों का कहना था कि बाबा केदारनाथ जैसे पवित्र धार्मिक स्थल को ब्लॉगर और रील बनाने वाले आम टूरिस्ट स्पॉट की तरह ट्रीट कर रहे हैं. दरअसल, ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले बाबा केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में पैसे उड़ाने का वीडियो भी वायरल हुआ था. इसके बाद अब मंदिर समिति ने ये कदम उठाया है.

Latest News

Weather Update: मौसम विभाग की चेतावनी, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में हीटवेव का रेड अलर्ट

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर, यूपी, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही...

More Articles Like This