Ajab Gajab: यहां है पृथ्वी का नर्क, जहां आते ही लोग कर लेते हैं आत्महत्या; जानिए रहस्य

Must Read

Ajab Gajab: दुनिया में ऐसी कई रहस्यमई चीजों से पर्दा उठता है, जिस पर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. हमने धरती का स्वर्ग तो सुना था, लेकिन क्या आप धरती के नर्क के बारे में जानते हैं? इस धरती पर ऐसी कई चीजें हैं, जिसका पता आज तक वैज्ञानिक भी नहीं लगा पाए हैं. रहस्यों से भरी इस पृथ्वी पर कब क्या मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. आज हम आपको एक ऐसी ही रहस्यमई जगह के बारे में बताएंगे, जहां आपको चारो तरफ मौत ही मौत नजर आएगी. उस जगह को धरती का नर्क भी कहा जाता है. जहां लोग आत्महत्या करने जाते हैं.

धरती का नर्क
आपको पृथ्वी पर ऐसी जगह मिल जाएगी जहां हर तरफ जीवन ही दिखेगा, तो वहीं, ऐसी भी जगहें हैं जहां केवल मौत का भयावह मंजर दिखाई देता है. आज हम आपको जिस जगह के बारे में बताने जा रहे हैं उसे पृथ्वी का नर्क कहा जाता है. यह जगह अमेरिका में स्थित है. इस जगह को पूरी दुनिया में ग्रैंड कैनियन के नाम से जानती है. ग्रैंड कैनियन को लेकर सबसे बड़ी बात ये कही जाती है कि यहां लोग आकर आत्महत्या कर लेते हैं. सिर्फ इंसान ही नहीं, बल्कि उनके साथ-साथ जानवर भी इस जगह पर आने के बाद आत्महत्या कर लेते हैं. इसे लोग पक्षियों का सुसाइड प्वाइंट भी कहते हैं. इस सुसाइड प्वाइंट का नाम दुनिया की दूसरी सबसे खौफनाक जगह के नाम पर दर्ज है. ये दुनिया की दूसरी ऐसी जगह है जहां सबसे ज्यादा आत्महत्या के मामले सामने आते हैं.

भारत में भी है एक ऐसा गांव
आपको बता दें कि ऐसी मौत का खौफनाक मंजर दिखाने वाली मनहूस जगहें, केवल अमेरिका में ही नहीं हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत में भी एक ऐसी ही जगह है, जहां पक्षी जाकर आत्महत्या कर लेते हैं. इस खतरनाक जगह को पूरी दुनिया पक्षियों के सुसाइड प्वाइंट के नाम से जानती है. दरअसल, हम भारत में स्थित जिस जगह के बारे में बात कर रहें हैं वो एक गांव है. असम के उत्तरी इलाके में बसे जातिंगा गांव के बारे में ऐसी कहानिया बताई जाती हैं कि, दुनियाभर से हजारों पक्षी, यहां हर अमावस्या की रात आते हैं और आत्महत्या कर लेते हैं. इस रहस्य के पीछे क्या कारण है, इस बात का शोध आज तक वैज्ञानिक भी नहीं कर पाए हैं. एक और बात आपको हैरान कर देगी कि पक्षी सिर्फ इसी गांव में आकर सुसाइड करते हैं. इसके आस-पास जितने भी गांव हैं, वहां कोई पक्षी आत्महत्या नहीं करता.

ये भी पढ़ेंः Crime News: 98 साल की उम्र का सीरियल किलर, 3300 लोगों को सुलाया मौत की नींद!

ये भी पढ़ें- Entertainment: आशिकी 3 के लिए लीड एक्ट्रेस की तलाश खत्म! इस एक्ट्रेस संग रोमांस करेंगे कार्तिक

Latest News

कांग्रेस लोगों को बांटने का काम करती है, जबकि भाजपा देश के प्रत्येक नागरिक को सक्षम बनाने का करती है काम: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने...

More Articles Like This