Unique News: खुदाई में मिला अंग्रेजों के जमाने का सिक्का, गांव वाले रातों रात सिक्के लेकर फरार

Must Read

Unique News: मध्य प्रदेश में खुदाई के दौरान 19वीं सदी के चांदी के सिक्के मिले हैं. बता दें कि मध्य प्रदेश के शिवपुरी में अमृत वाटिका की खुदाई करते वक्त कुछ मजदूरों को 19वीं सदी के चांदी के पुराने सिक्के दिखे. मजदूर उन सिक्कों को देखकर हैरान रह गए. ये खबर सुनकर वहां अगल बगल के तीन गांव के लोग इक्कठें हो गए और मिलकर उस जगह के आस पास खुदाई करने लगे. खुदाई के दौरान उन्हें यहां और भी सिक्के मिले. इसके बाद किसी ने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी. मौके पर पुलिस भी वहां पहुंच गई, जिसे देखकर गांव डर के भाग गए.

जेसीबी की खुदाई के दौरान मिले चांदी के सिक्के
आपको बता दें की पोहरी विधानसभा की देवरीखुर्द ग्राम पंचयात के रिजोदा नाम का एक गांव पड़ता है. वहां एक अभियान मेरी माटी मेरा देश के तहत अमृत वाटिका बनाने के लिए हनुमान मंदिर के नजदीक एक बंजर जमीन को जेसीबी से समतल किया जा रहा था. इसमें गांव के ही चार-पांच मजदूरों को काम पर लगाया गया था. जहां उन्हें खुदाई के दौरान कुछ चांदी के सिक्के दिखे. मजदूरों ने तुरंत सूचना इसकी पंचायत सचिव को दी.

गांव वाले रातों रात सिक्के लेकर फरार
बता दें की सिर्फ मजदूरों के परिजन और रिजोदा गांव ही नहीं बल्कि रिजोदा के अगल बगल के गांव देवरीखुर्द और भोजपुर के लोग भी गुरुवार की रात चोरी छिपे खुदाई के लिए पहुंच गए. अगले दिन सुबह तक खुदाई करने के बाद गांव वालों को करीब 300-300 चांदी के सिक्के मिले. बताया जा रहा है उन सिक्को पर जॉर्ज किंग एंपरर की तस्वीर लगी है. खुदाई के दौरान मिले इन सिक्कों की कीमत 700 रुपए से लेकर 3500 रुपए तक होगी. इस मामले पर पोहर थाना प्रभारी मनोज राजपूत ने कहा, “मौके पर मुआयना किया गया था. कोई भी ग्रामीण उन्हें नहीं मिला. जानकारी जुटाई जा रही कि किन-किन लोगों को सिक्के मिले हैं. उनसे सिक्के बरामद किए जाएंगे.”

ये भी पढ़ेंः Rahul Gandhi Bike Ride: बाइक बनाने के बाद राहुल गांधी ने लगाई रेस, इस खूबसूरत जगह दौड़ाई ‘सुपरबाइक’

Latest News

VIDEO: चुनाव के चक्कर में पवन सिंह का हो गया भारी नुकसान, फिर भी मुस्कुराते दिखे पावर स्टार

Bhojpuri Star Pawan Singh: भोजपुरी के चर्चित स्टार पवन सिंह इस साल बिहार के काराकाट सीट से चुनाव लड़ने...

More Articles Like This