Horoscope: मार्च का पहला दिन इन राशियों के लिए रहेगा लकी, जानिए शुक्रवार का राशिफल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 01 March 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

आज यानी शुुक्रवार, 01 मार्च 2024 को फाल्गुन कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है. आज के दिन मां लक्ष्मी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से काशी के ज्योतिष श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का शुक्रवार का राशिफल…

यह भी पढ़ें: 01 March 2024 Ka Panchang: शुक्रवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

मेष: आज इन राशि के जातकों को व्यापार में लाभ के संकेत हैं. नौकरी वाले जातकों के आय में बढ़ोत्तरी हो सकती है. प्रेम में पड़े जातक साथ में समय बीताएंगे. किसी फैसले को सोच कर लें.

वृषभ: आज के दिन किसी भी विवाद में पड़ने से बचें. किसी पर भी भरोसा करने से बचें. नौकरी करने वाले जातकों को गुड न्यूज मिल सकती है. संतान पक्ष की ओर कोई अच्छी खबर मिल सकती है.

मिथुन: आज का दिन शानदार रहने से मन प्रसन्न रहेगा. किसी काम के पूरा होने से खुश रहेंगे. आय और व्यय में बजट बना कर रखें. घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है.

कर्क: आज के दिन सूझबूझ के साथ आगे बढ़ें. वाहन खरीदने के लिए दिन शुभ है. किसी भी निर्णय को लेने से पहले बड़ों का मार्गदर्शन जरूर लें. किसी काम के अटकनें के योग हैं.

सिंह: आज के दिन आप आत्मविश्वास से ओतप्रोत रहेंगे. जो लक्ष्य आप लेकर चल रहें हैं उसके पूरा होने के संकेत हैं. संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकते हैं. किसी वाद विवाद में पड़ने से बचें.

कन्या: परिवार के साथ समय बीतेगा. अविवाहित जातकों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. किसी अनजाने पर विश्वास करने से बचें. मित्रों के साथ बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं.

तुला: आज का दिन ठीक रहेगा. पुरानी किसी समस्या का अंत होगा. आवश्यक कार्यों को प्राथमिकता दें. नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को अच्छी खबर मिल सकती है.

वृश्चिक: आज का दिन आपके लिए लकी रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सचेत रहें. घूमने की योजना बना सकते हैं. वाहन खरीदने के लिए दिन अच्छा है. किसी काम से लंबी दूरी की यात्रा के योग हैं.

धनु: आज का दिन शानदार रहेगा.ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा. किसी भी काम को पूरा करें. विद्यार्थियों के पक्ष में परिणाम आने से मन खुश रह सकता है.

मकर: आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. किसी काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. परिवार में किसी बात को लकेर विवाद करने से बचें. नए लोगों से मुलाकात संभव है.

कुंभ: आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा. आप सभी को साथ लेकर जाने में सफल होंगे. कुछ नए लोगों से मुलाकात हो सकती है. आध्यात्मिक कार्य की ओर अग्रसर रहेंगे.

मीन: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. किसी भी बात को रखने के दौरान स्पष्टता रखें. कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Lok Sabha Election Voting: दोपहर 01 बजे तक कहां कितना फीसदी हुआ मतदान, जानिए लेटेस्ट अपडेट

Lok Sabha Election Phase 5 Voting: लोकसभा चुनाव के पाचवें चरण की वोटिंग सुबह से ही जारी है. देश...

More Articles Like This