Horoscope: आज किसे मिलेगा किस्मत का साथ और कौन होगा परेशान, जानिए शुक्रवार का राशिफल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 05 April 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

05 अप्रैल, दिन शुक्रवार को चैत्र कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है. एकादशी तिथि 05 अप्रैल को दोपहर 1 बजकर 29 मिनट तक रहेगी. आज के दिन मां लक्ष्मी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का गुरुवार का राशिफल…

यह भी पढ़ें: 05 April 2024 Ka Panchang: शुक्रवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

मेष: आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायी रहेगा. विरोधियों से सावधान रहें. किसी की बातों में आने से बचें. कार्यस्थल पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

वृषभ: आज का दिन शानदार रहेगा. किसी काम के पूरा होने खुश रहेंगे. व्यापार में बड़ा लाभ होने की संभावना है. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें. किसी की बातों में आने से बचें.

मिथुन: आज के दिन आपको भाग्य का साथ मिलेगा. जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं. घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है. मन प्रसन्न रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें.

कर्क: आज का दिन शानदार रहेगा. वाणी पर संयम बरतें. किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिल सकती है. ऑफिस में बॉस आपसे प्रसन्न रहेंगे. कहीं बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं.

सिंह; आज का दिन ठीक रहेगा. रोजगार की तलाश में घूम रहे युवाओं को अच्छी खबर मिलेगी. पिता की सेहत का ध्यान रहें. वाहन खरीदने के लिए दिन शुभ है.

कन्या: आज के दिन कुछ अच्छी खबर मिलेगी. व्यवसाय में मुनाफा कम होने से मन परेशान रह सकता है. किसी काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें.

तुला: आज का दिन अच्छा रहेगा. मित्रों के साथ बाहर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. सामाजिक कार्यों में सम्मिलित हो सकते हैं. किसी जोखिम भरे काम को ना करें.

वृश्चिक: आज के दिन आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. कार्यक्षेत्र पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. भूमि खरीदने के लिए दिन शुभ है.

धनु: आज का दिन शानदार रहेगा. ऑफिस में काम का प्रेशर रहेगा. जीवनसाथी के साथ खटपट हो सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. तली भुनी चीजों को खाने से परहेज करें.

मकर: आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा. आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. व्यापार में मुनाफा होगा. मित्रों के सहयोग से रुका काम पूरा होगा.

कुंभ: आज के दिन आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. व्यर्थ के विवादों में पड़ने से बचें. वाणी पर संयम बरतें. परिवार के सदस्यों का साथ मिलेगा.

मीन: आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है. नई नौकरी की तलाश पूरी होगी. जीवनसाथी की ओर से कोई गिफ्ट मिल सकता है. किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

(अस्वीकरण: लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर पर लिखी गई है. ‘द प्रिंटलाइंस’ इसकी पुष्टी नहीं करता है.)

Latest News

Lok Sabha Election Voting: दोपहर 01 बजे तक कहां कितना फीसदी हुआ मतदान, जानिए लेटेस्ट अपडेट

Lok Sabha Election Phase 5 Voting: लोकसभा चुनाव के पाचवें चरण की वोटिंग सुबह से ही जारी है. देश...

More Articles Like This