Horoscope: बड़ा मंगल पर वृष, मिथुन समेत इन राशि के जातकों को मिलेगी सफलता, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 11 June 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. आज यानी 11 जून दिन मंगलवार को ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है. आज के दिन बजरंगबली की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं सभी 12 राशियों का मंगलवार का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में उन्नति के योग हैं. मन में नकारात्मक विचार लाने से बचें. व्यापारी वर्ग विरोधियों से सावधान रहें. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. परिवार संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

वृष राशि- आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. संतान सुख की प्राप्ति होगी. अधूरे कार्य पूरे होंगे. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है. रोजगार की तलाश पूरी होगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

मिथुन राशि- आज का दिन शानदार रहेगा. करियर में मनचाही सफलता मिलेगी. व्यापार में कोई बाधा आ सकती है. सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. विद्यार्थियों के लिए दिन शुभ है. किसी के बहकावे में आने से बचें. वाहन सुख में वृद्धि होगी.

कर्क राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. निर्माण संबंधी कार्य करने से बचें. साहस एवं मनोबल में वृद्धि होगी. क्रोध पर नियंत्रण रखें. व्यापार में मंदी आ सकती है. विद्यार्थियों को परिश्रम का उचित फल मिलेगा.

सिंह राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. परीक्षा प्रतियोगिता में मनचाही सफलता मिलेगी. व्यापार में उम्मीद से अधिक मुनाफा होगा. राजनीतिक क्षेत्र में उच्च पद की प्राप्ति होगी. अनचाही यात्रा के योग हैं. कार्यक्षेत्र में चली आ रही समस्याएं दूर होंगी.

कन्या राशि- आज का दिन सामान्य रहेगा. कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. राजनीति में विरोधियों से सावधान रहें. सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा. राजनीति में वर्चस्व की प्राप्ति होगी. संतान की ओर से खुशखबरी मिलेगी.

तुला राशि- किस्मत का साथ मिलेगा. किसी महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी. व्यापार के सिलसिले में विदेश यात्रा के योग हैं. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. विपरीत परिस्थितियों में धैर्य बनाए रखें. लव लाइफ बेहतरीन होगी.

ये भी पढ़ें- 11 June 2024 Ka Panchang: मंगलवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

वृश्चिक राशि- गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें. कार्यक्षेत्र में झूठे आरोपों से बचें. भावनाओं पर नियंत्रण रखें. व्यापार में चली आ रही बाधाएं दूर होंगी. जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचें. नौकरी में परिवर्तन कर सकते हैं. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा.

धनु राशि- नवीन रोजगार की प्राप्ति होगी. आय के नए स्रोत खुलेंगे. परिवार में नए सदस्य का आगमन हो सकता है. करियर को लेकर चिंतित रहेंगे. कोर्ट-कचहरी के मामले में जीत हासिल होगी. भूमि-भवन खरीदारी के योग हैं. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी.

मकर राशि- नौकरी में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी. समाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. धार्मिक यात्रा के योग हैं. विद्यार्थियों को भाग्य का साथ मिलेगा. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

कुंभ राशि- खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. व्यापारी कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. कार्यक्षेत्र में आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. जीवनसाथी संग यादगार पल बिताएंगे.

मीन राशि- निजी परिस्थितियों को लेकर परेशान रहेंगे. व्यापारी अपने ग्राहकों से उलझने से बचें. किसी प्रियजन का घर पर आगमन हो सकता है. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. लंबी यात्रा के योग हैं. लव पार्टनर के सामने दिखावा करने से बचें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

अमेरिका में प्लेन क्रैश, हादसे के वजह से जंगल में लगी आग, कई लोगों की मौत

USA News: नेपाल के बाद अब अमेरिका में भी बड़ा विमान हादसा हो गया. अमेरिका के व्‍योमिंग प्रांत में...

More Articles Like This