Horoscope: किसे मिलेगा भाग्य का साथ, किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए शनिवार का राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 15 June 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. आज यानी 15 जून दिन शनिवार को ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है. आज के दिन शनि देव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं सभी 12 राशियों का शनिवार का राशिफल…

मेष राशि- नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. कार्यक्षेत्र में कोई सुखद घटना घट सकती है. सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. वाणी पर नियंत्रण रखें. किसी काम में जल्दबाजी करने से बचें. इष्ट मित्रों का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी से मन खिन्न रहेगा.

वृष राशि- सोचे समझे कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी में अपनी कार्य क्षमता बढ़ाएं. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. रोजगार की प्राप्ति होगी. पुराने विवादों से छुटकारा मिलेगा. नया व्यापार शुरू कर सकते हैं. लव पार्टनर संग घूमने जा सकते हैं.

मिथुन राशि- नौकरी में अधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. राजनीति में उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है. समाज में आपकी ईमानदारी की प्रशंसा होगी. कार्यक्षेत्र में कोई साहसिक निर्णय ले सकते हैं. भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

ये भी पढ़ें- 15 June 2024 Ka Panchang: शनिवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

कर्क राशि- कार्यक्षेत्र में कोई बाधा आ सकती है. व्यापार में उन्नति के योग हैं. रुके हुए काम पूरे होंगे. करियर में सफलता से मन में संतुष्टि बढ़ेगी. विद्यार्थियों को परिश्रम का फल मिलेगा. परिवार में खुशियां आएंगी. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा.

सिंह राशि- परिवार में विवाद हो सकता है. आजीविका के लिए भटकना पड़ेगा. महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता मिलेगी. अनचाही यात्रा के योग हैं. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. व्यापार में धन लाभ के अवसर हैं. माता संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

कन्या राशि- विरोधी आपकी कमजोरी का फायदा उठा सकते हैं. समाज में मान-सम्मान को हानि पहुंच सकती है. नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. व्यापारी लोभ लालच करने से बचें. करियर में मनचाही सफलता मिलेगी. ससुराल पक्ष से तोहफा मिल सकता है.

तुला राशि- नौकरी में उन्नति के साथ लाभ होगा. रोजगार की तलाश पूरी होगी. किसी योजना का खुलासा करने से बचें. कार्यक्षेत्र में अकारण विवाद हो सकता है. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें.

वृश्चिक राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. राजनीति में पदोन्नति के योग हैं. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. व्यापारी कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं. पुराने मित्रों से मुलाकात होगी. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा.

धनु राशि- राजनीति में वर्चस्व बढ़ेगा. परिवार के विशिष्ट व्यक्ति से मार्गदर्शन मिलेगा. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. परिवार संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. किसी महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी. वाणी पर नियंत्रण रखें. वाहन सुख की प्राप्ति होगी.

मकर राशि- कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से विवाद हो सकता है. व्यापार में सुखद घटना घट सकती है. कोर्ट कचहरी के मामले में सावधानी बरतें. राजनीति में विश्वास पात्र व्यक्ति धोखा दे सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. लव लाइफ बेहतरीन रहेगी.

कुंभ राशि- किसी परिजन से शुभ समाचार मिलेगा. व्यापार में नई योजनाएं सफल होंगी. पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. क्रोध पर काबू रखें. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. वाहन खरीदारी के योग हैं.

मीन राशि- भावनाओं पर नियंत्रण रखें. कोई आपकी मजबूरी का फायदा उठा सकता है. कार्यक्षेत्र में अधिक व्यस्तता रहेगी. करियर को लेकर तनाव में रहेंगे. राजनीति में महत्वाकांक्षा पूर्ण होगी. दूसरों के बहकावे में आने से बचें. लंबी यात्रा के योग हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, फिर ताइवान के आसपास किया सैन्य अभ्यास, बरसाए गोला बारूद

China: विस्‍तारवादी नीतियों के चलते चीन अपने पड़ोसी देश का दुश्‍मन बन बैठा है. वह अपनी हरकतों से बाज...

More Articles Like This