G7 Summit: PM मोदी ने राष्ट्रपति मैक्रों से की मुलाकात, दोनों नेताओं ने इन मुद्दों पर की चर्चा

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

अपुलियाः इटली के अपुलिया में 50वें जी7 शिखर सम्मेलन (G7 summit) के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं ने रक्षा, परमाणु, अंतरिक्ष, शिक्षा सहित कई प्रमुख वैश्विक और क्षेत्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने अपने एक्स पोस्ट में कहा
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने अपने एक्स पोस्ट में कहा कि दोनों नेताओं की मुलाकात इटली के दक्षिणी रिसॉर्ट शहर में जी7 शिखर सम्मेलन के दौरान हुई. इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी और मैक्रों ने रक्षा, परमाणु, अंतरिक्ष, शिक्षा, जलवायु कार्रवाई, डिजिटल सार्वजनिक अवसंरचना, महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकियों, संपर्क और संस्कृति के क्षेत्रों में साझेदारी को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की.

पदभार संभालने के बाद पीएम मोदी की है पहली विदेश यात्रा
आपको बता दे कि लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद पीएम मोदी ने तीसरी बार देश की बागडोर संभाली है. तीसरी बार पदभार संभालने के बाद प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली विदेश यात्रा है. इससे पहले पीएम मोदी और मैक्रों की मुलाकात जनवरी में हुई थी. उस समय फ्रांस के राष्ट्रपति भारत के 75वें गणतंत्र दिवस में भाग लेने के लिए नई दिल्ली आए हुए थे.

Latest News

मानसून में घर के गमले में लगाए इन मसालों के पौधे, खाने में लगेगा ऑर्गेनिक स्‍वाद का तड़का

Fresh Spices Plants: वर्षा ऋतु की शुरुआत हो चुकी है. इस मौसम में चारो तरफ हरा भरा नजर आता...

More Articles Like This