Horoscope: वृषभ, कन्या, तुला राशि के जातक विरोधियों से रहें सावधान, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 24 April 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

24 अप्रैल दिन बुधवार को वैशाख माह के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि है. बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का बुधवार का राशिफल…

मेष राशि- आज के दिन व्यस्तता रहेगी. ऑफिस में दिन अच्छा बीतेगा. व्यापारियों को आर्थिक हानि हो सकती है. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. किसी संकट के निवारण के लिए बजरंगबली की पूजा करें. काम में लापरवाही करने से बचें. जीवनसाथी संग फंक्शन में जा सकते हैं.

वृषभ राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में अपना काम लगन से करेंगे. विरोधियों से सावधान रहें. व्यापारी अपना व्यापार आगे बढ़ाने में सक्षम रहेंगे. युवा जातक सफलता के लिए मेहनत करें. परिवार में शांति का माहौल रहेगा. संतान की ओर से खुशखबरी मिलेगी.

मिथुन राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षत्र में काम की अधिकता रहेगी. मनचाहा प्रमोशन हो सकता है. व्यापार में अधिक बिक्री से धन लाभ होगा. घर में मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है. वैवाहिक संबंध मधुर होंगे. वाणी पर नियंत्रण रखें. मित्रों संग घूमने जा सकते हैं.

कर्क राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. ऑफिस में बॉस प्रशंसा करेंगे. व्यापारी अपने ग्राहकों को आकर्षित करने का प्रयास करेंगे. प्रेम संबंध में गलतफहमी पालने से बचें. मां के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. परिवार के रिश्तों में मजबूती आएगी.

सिंह राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कार्यक्षेत्र में भावुक होने से बचें. कुछ तनाव और उलझनों से मन परेशान रहेगा. करियर को लेकर चिंतित रहेंगे. पुरानी बीमारी उभर सकती है. संतान को लेकर संतुष्ट रहेंगे. प्रेमी संग दिन रूमानी होगा.

कन्या राशि- आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी. व्यापारियों को हानि हो सकती है. अधिक धन खर्ची से बचें. महिला मित्र से सावधानी बरतें. मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. मित्रों संग मौज-मस्ती करेंगे. दांपत्य जीवन सुखमय होगा.

तुला राशि- आज के दिन उलझने रहेंगी. नौकरीपेशा लोग विरोधियों से सावधान रहें. लव लाइफ अच्छी रहेगी. शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ होगा. जीवनसाथी संग खटपट हो सकती है. व्यापारी सोशल मीडिया के सहारे से धन प्राप्त करेंगे.

ये भी पढ़ें- Mangal Gochar: मंगल का मीन राशि में गोचर, इन राशि वालों के प्यार में पड़ सकता है दरार

वृश्चिक राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों का साथ मिलेगा. सेहत को लेकर सावधानी बरतें. व्यापारियों को मुनाफा होगा. घर पर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. संतान की चिंता रहेगी.

धनु राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. ऑफिस में कुछ तनाव हो सकता है. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. महिला मित्र संग शॉपिंग पर जा सकते हैं. आपका मन प्रकृति से जुड़ा रहेगा. सामाजिक क्षेत्र में रुचि बढ़ेगी. ससुराल पक्ष से कोई खुशखबरी मिलेगी.

मकर राशि- आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. कार्यक्षेत्र में बेवजह गुस्सा करने से बचें. सेहत को लेकर सावधानी बरतें. युवाओं के लिए दिन शुभ रहेगा. व्यापारियों को उन्नति मिलेगी. अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा. लव लाइफ अच्छी रहेगी.

कुंभ राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में बॉस आपके काम से खुश रहेंगे. प्रमोशन की संभावना है. खान-पान पर ध्यान दें. वाणी पर नियंत्रण रखें. अविवाहित जातकों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. जीवनसाथी संग अनबन हो सकती है.

मीन राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपके प्रमोशन से विरोधी चिढ़ेंगे. व्यापारियों को धन लाभ होगा. घर में मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है. प्रॉपर्टी संबंधित कोई विवाद हो सकता है. किसी अतिथि के आगमन से मन प्रसन्न रहेगा.

(अस्वीकरण: लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर पर लिखी गई है. ‘द प्रिंटलाइंस’ इसकी पुष्टी नहीं करता है.)

Latest News

Jaunpur News: श्रीकला की चौपाल में धर्म, जाति का बन्धन तोड़ते नज़र आये लोग

Jaunpur News: बसपा प्रत्याशी श्रीकला ने शुक्रवार को बदलापुर विधासभा क्षेत्र के महराजगंज, कोल्हुआ कल्याणपुर में चौपाल लगायी। इस...

More Articles Like This