Mangal Gochar: मंगल का मीन राशि में गोचर, इन राशि वालों के प्यार में पड़ सकता है दरार

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Mangal Gochar 2024: ग्रहों के सेना मंगल को साहस और पराक्रम का कारक माना जाता है. मंगल स्वभाव से उग्र ग्रह है. इसलिए मंगल के राशि परिवर्तन का असर लगभग सभी राशियों पर पड़ता है. आज यानी 23 अप्रैल की सुबह 08 बजकर 19 मिनट पर मंगल ग्रह का मीन राशि में गोचर कर गए हैं. ज्योतिष की मानें तो मंगल का यह गोचर कुछ राशियों के लिए शुभ नहीं रहने आने वाला है. मंगल का गोचर इन राशि वालों के लव लाइफ में मन मुटाव की स्थिति उत्पन्न कर सकता है. आइए जानते हैं मंगल के गोचर का असर किन-किन राशि वालों पर पड़ने वाला है.

ये भी पढ़ें- Hanuman Jayanti 2024: आज हनुमान जयंती पर करें यह उपाय, एक साथ खत्म हो जाएंगे सारे संकट!

मेष राशि

ग्रहों के सेनापति मंगल का मीन राशि में गोचर मेष राशि के जातकों की परेशानी बढ़ा सकता है. इस समय इस राशि के जातकों के लाइफ में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. प्रेम संबंध के बीच किसी तीसरे की एंट्री से दोनों में आपसी रिश्ता खराब हो सकता है. आप अपने रिश्ते में निराश और दुखी महसूस कर सकते हैं. इस समय आपको बहुत धैर्य रखने की आवश्यकता है.

सिंह राशि

मंगल का मीन राशि में गोचर सिंह राशि के जातकों के लिए शुभ नहीं रहने वाला है. किसी बात को लेकर पार्टनर के साथ आपका तालमेल भी बिगड़ सकता है. छोटी-सी लापरवाही भी प्यार के रिश्तों में विवाद उत्पन्न कर सकती है. इसलिए आवश्यक है कि अनावश्यक बोलने से बचें. इस समय आप कोई भी निर्णय बहुत सोच-समझकर लें.

ये भी पढ़ें- Hanuman Jayanti 2024: आज हनुमान जयंती पर घर लाएं ये 4 चीजें, दूर होंगे सभी ग्रह दोष

तुला राशि

मंगल का मीन राशि में गोचर तुला राशि के लोगों के लिए अच्छा नहीं रहने वाला है. इस समय आप कोई भी कदम बहुत सोच विचारकर आगे रखें. जीवनसाथी से विवाद हो सकता है. कहासुनी और लड़ाई-झगड़े के चलते प्रेम के रिश्तों में बिखराव उत्पन्न हो सकती है. आवश्यक है कि किसी तरह के भी वाद-विवाद से बचें. किसी के बहकावे में ना आएं.

वृश्चिक राशि

मंगल का गोचर वृश्चिक राशि के जातकों के लिए चुनौती भरा रहने वाला है. इस राशि के जातक पर्सनल लाइफ को लेकर परेशान हो सकते हैं. किसी तीसरे के चलते प्यार के रिश्तों में तनाव उत्पन्न हो सकता है. अहंकार के चलते पार्टनर से दुश्मनी की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. दोनों के बीच आपसी तालमेल बनाए रखना मुश्किल हो सकता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This