दूसरी सरकारों के नेताओं और अधिकारियों के लिए भ्रष्टाचार का केंद्र था नोएडाः राजनाथ सिंह

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Election 2024: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने गौतमबुद्ध नगर जिले के दादरी के बिसाहडा में आयोजित जनसभा के संबोधित किया. इस दौरान रक्षामंत्री ने कहा कि नोएडा दूसरी सरकारों के नेताओं और अधिकारियों के लिए भ्रष्टाचार का केंद्र था, लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यह भ्रष्टाचार का केंद्र नहीं. बल्कि बिजनेस सेंटर के रूप में उभरा है. पहले यहां अपराधियों का खौफ और उनका ही बोलबाला होता था. लोग एवं उद्योग यहां से पलायन कर रहे थे, लेकिन यह अब गुजरे जमाने की बात हो गई है. अब नोएडा को पर्यटन और कानून के लिए जाना जाता है. सीएम योगी के नेतृत्व में भारत सहित दुनिया के लिए निवेश का केंद्र बन रहा है. जेवर एयरपोर्ट का सबसे पहले हमने प्रस्ताव रखा था, लेकिन दूसरी सरकारों ने इसे पास नहीं किया और ठंडे बस्ते में डाल दिया.

आज उत्तर प्रदेश की पहचान विकास है
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की डबल इंजन सरकार में उनके संकल्प से ही जेवर में एयरपोर्ट जमीन पर उतर पाया है. आज विकास उत्तर प्रदेश की पहचान है. हिंदुस्तान में पहले उत्तर प्रदेश की गरीब राज्यों में गिनती होती थी, लेकिन मोदी और योगी ने कुछ ही वर्षों में यूपी को गरीब राज्यों की श्रेणी से बाहर कर एक बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में खड़ा किया है. अब भारत में यूपी आर्थिक राजधानी के रूप में अर्थव्यवस्था का पांचवां केंद्र बन गया है. रक्षामंत्री ने कहा कि कांग्रेस-सपा-बसपा की हालत खराब है, उनके द्वारा किए गए वादे पूरे नहीं किए गए. उनका नारा था चुनाव खत्म तो वादा भी खत्म, लेकिन भाजपा ऐसा नहीं करती. भाजपा की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है.

राममंदिर से लेकर धारा 370 का किया जिक्र
रक्षामंत्री ने कहा कि जब हमने कहा था कि जिस दिन भाजपा बहुमत में आएगी, उसी दिन जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटेगी. इसके अलावा अयोध्या की धरती पर राम मंदिर बनाया जाएगा, लेकिन कांग्रेस-सपा और बसपा रामलला के मंदिर पर तंज कसते हुए कहते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे, मगर 22 जनवरी को भाजपा ने रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा करके अयोध्या नगरी में भगवान राम को कुटिया से निकालकर राजमहल में ले आई. अब रामराज साबित हो रहा है. उन्होंने कहा की मर्यादा पुरुषोत्तम राम मर्यादा का पालन करने वाले थे.

रक्षामंत्री ने डॉ. महेश शर्मा के लिए मांगे वोट
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि एक समय था जब भारत फाइटर जेट, मिसाइल और गोली आदि के लिए दूसरे देशों पर निर्भर था, लेकिन आज भारत आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है. अभी तक 31000 करोड़ रुपये के लड़ाकू विमान, गोली, आदि रक्षा उपकरण एक्सपोर्ट कर चुका है. अब भारत का मस्तक ऊंचा हो रहा है, इससे भारत दुनिया का ताकतवर देश बन रहा है। एक लाख करोड़ से भी अधिक के प्रोजेक्ट भारत शुरू कर चुका है. आज कोई देश भारत को यदि आंख दिखाता है तो हम मुंहतोड़ जवाब देने की स्थिति में हैं.

उन्होंने जनसभा में क्षत्रिय समाज के लोगों से अपील किया कि वह अब डॉक्टर महेश शर्मा के लिए वोट मांगने के लिए आए हैं, लेकिन चुनाव के बाद एक बार फिर उन्हें बुलाकर यहां एक जनसभा आयोजित करनी चाहिए, जिसमें वह अपना सम्मान कराने नहीं, बल्कि शीश झुका कर आभार व्यक्त करने के लिए आएंगे. उन्होंने कहा कि इस बार दो-तीन लाख नहीं, बल्कि पांच लाख वोटों से गौतमबुद्ध नगर लोकसभा प्रत्याशी डॉक्टर महेश शर्मा को जीता कर भेजा जाए.

Latest News

Jaunpur News: श्रीकला की चौपाल में धर्म, जाति का बन्धन तोड़ते नज़र आये लोग

Jaunpur News: बसपा प्रत्याशी श्रीकला ने शुक्रवार को बदलापुर विधासभा क्षेत्र के महराजगंज, कोल्हुआ कल्याणपुर में चौपाल लगायी। इस...

More Articles Like This