Horoscope: इन राशि के जातकों को प्राप्त होगी उन्नति, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 29 April 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

29 अप्रैल, दिन सोमवार को वैशाख माह के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है. सोमवार के दिन भगवान शंकर की पूजा विशेष रूप से की जाती है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि के जातकों के लिए विशेष होने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का सोमवार का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिलेंगी. परिश्रम से स्थिति सुधरेगी. व्यापारियों को उन्नति प्राप्त होगी. निजी जानकारी दूसरों के सामने साझा न करें. लव लाइफ में तनाव रहेगा. किसी मंदिर में दान-पुण्य करें.

वृषभ राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. साहसिक कार्य करने में सफल होंगे. बड़े-बुजुर्गों का मार्गदर्शन सिद्ध होगा. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. कोई शुभ समाचार मिल सकता है. शत्रु पर विजय प्राप्त होगी. मांगलिक कार्य में व्यस्त रहेंगे.

मिथुन राशि- आज का दिन फलदायी रहेगा. कार्यक्षेत्र में आ रहीं बाधाएं दूर होंगी. महत्वपूर्ण कार्य पूरे होंगे. लंबी यात्रा के योग हैं. आय में वृद्धि होगी. रोजगार के लिए भागदौड़ करनी पड़ेगी. लव पार्टनर संग यादगार पल बिताएंगे. संतान के भविष्य की चिंता रहेगी.

कर्क राशि- आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. माता से मतेभेद हो सकता है. नया काम शुरू करने से बचें. व्यापार में बाधाएं आ सकती हैं. विरोधियों से सावधान रहें. शराब का सेवन करने से बचें. परिवार को लेकर तनाव में रहेंगे. पेट दर्द से परेशान रहेंगे.

सिंह राशि- आज का दिन मिलाजुला रहेगा. ऑफिस में प्रमोशन की संभावना है. व्यापारी अपने ग्राहकों से अच्छा व्यवहार करें. लंबी यात्रा के योग हैं. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. सुख-सुविधा में वृद्धि होगी. जीवनसाथी संग यादगार पल बिताएंगे.

कन्या राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के योग हैं. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. व्यापारियों के लिए दिन शानदार रहेगा. वाहन सुख की संभावना है. पुराने मित्रों से मुलाकात होगी. कोई शुभ समाचार मिल सकता है.

तुला राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों संग तालमेल बनाकर चलें. क्रोध पर नियंत्रण रखें. व्यापार में परिश्रम का लाभ मिलेगा. बनते कार्य बिगड़ सकते हैं. गुप्त विरोधियों से सावधान रहें. मन में नाकारत्मक सोच न लाएं.

ये भी पढ़ें- 29 April 2024 Ka Panchang: सोमवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

वृश्चिक राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. ऑफिस में सफलता मिलेगी. व्यापारियों को नए सहयोगी मिलेंगे. जीवनसाथी संग समस्या का सामाधन करें. रोजगार के अवसर मिलेंगे. भूमि, वाहन खरीदारी के योग हैं. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.

धनु राशि- आज का दिन सामान्य रहेगा. क्रोध पर नियंत्रण रखें. खान-पान में सावधानी बरतें. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों से व्यवहार बनाएं. विद्यार्थियों की पढ़ाई में बाधा आ सकती है. व्यापार की स्थिति में सुधार होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा.

मकर राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. व्यापार में धन लाभ होगा. धन संबंधी समस्याएं खत्म होंगी. कार्यक्षेत्र में पदोन्नति की संभावना है. रोजगार के अवसर मिलेंगे. वाहन खरीदारी के योग हैं. घर में खुशी का माहौल रहेगा. पिता से आर्थिक मदद ले सकते हैं.

कुंभ राशि- आज का दिन लाभकारी रहेगा. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों का साथ मिलेगा. व्यापार में परिवर्तन कर सकते हैं. विरोधी पक्ष नीचा दिखा सकते हैं. जीवनसाथी संग घूमने जा सकते हैं. माता की भावना को ठेस पहुंचाने से बचें. यात्रा के योग हैं.

मीन राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. वाद-विवाद करने से बचें. आज मन खिन्न रहेगा. व्यापार में लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में विरोधी षड्यंत्र रच सकते हैं. अनचाही यात्रा के योग हैं. विपरीत लिंग से आकर्षित हो सकते हैं. अधूरे कार्य पूरे होंगे.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Maharashtra News: अधूरी है केजरीवाल की तिहाड यात्रा फिर जाना होगा जेल: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी , राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने...

More Articles Like This