Teeth Caring Tips: इस देसी नुस्खे से मोती जैसे चमक उठेंगे आपके दांत, घर पर करें ट्राई!

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Teeth Caring Tips: स्वस्थ्य रहने के लिए हेल्दी लाइफस्टाइल काफी जरुरी है. आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में खुद का ध्यान रखना थोड़ा मुश्किल हो गया है. खुद का ध्यान ना रखने के कारण लोगों को आज हेल्थ से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

आज के समय कई लोग दांतों के रंग के कारण परेशान है. खराब पानी और खराब खानपान के कारण लोग दांतो का ध्यान नहीं रख पाते हैं और वो पीले पड़ जाते हैं. दातों के पीलापन के कारण कई बार हमें शर्मिंदगी महसूस होती है. इसके ठीक विपरीत अगर हमारे दांत सफेद और चमकीले रहते हैं तो हमारे भीतर आत्मविश्वास भी भरा रहता है.

यह भी पढ़ें: Heat Stroke Prevention Measures: गर्मी में नहीं निकल रहा पसीना तो हो जाएं सावधान, तुरंत कराएं उपचार

पीले दांतों के कारण फील करे हैं शर्मिंदा?

आपको बता दें कि दांतों की सही से साफ सफाई ना होना, खराब लाइफस्टाइल और खराब फूड हैबिट्स की वजह से दांतों पर पीलापन की समस्या आने लगती है. दातों में पीलापन होने के कारण आप खुल कर हंस भी नहीं सकते हैं. अगर लंबे समय तक दातों की देखभाल ना की जाए तो ये पीलापन पायरिया और दांतों से जुड़ी दूसरी समस्याओं की वजह भी बन सकता है.

कई लोग दांतों को सफेद करने के लिए डेंटिस्ट के पास जाकर टीथ व्हाइटनिंग ट्रीटमेंट लेते हैं. हालांकि ये काफी महंगा होता है और इसमें खर्चा भी बहुत आता है. वहीं, आज आपको हम एक ऐसे देसी ट्रीटमेंट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आपको सिर्फ 2 रुपए खर्च करने होंगे. इससे आपके दांत मोती जैसे चमक उठेंगे.

अपनाएं ये घरेलू नुस्खा

आपको बता दें कि पीले दांतों को मोतियों की तरह चमकाने के लिए 2 रुपये में मिलने वाला इनो आपकी काफी मदद कर सकता है. इसको लेकर आपको कुछ ज्यादा नहीं करना है. बस आपको इनो का एक छोटा पैकेट लेना है और एक कटोरी में निकाल लेना है. इसमें आपको एक छोटा चम्मच नारियल का तेल डालकर एक पेस्ट तैयार कर लेना है. इस पेस्ट को अपने दांतों पर 3-5 मिनट तक ब्रश करना होगा. अगर आप हफ्ते में 3 से बार इसको अपनाते हैं तो अपके दातों से पीलापन दूर होगा.

(अस्वीकरण: लेख में दी गई जानकारी सामान्य मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है. ‘द प्रिंटलाइंस’ इसकी पुष्टी नहींं करता है.)

Latest News

Stock Market: गिरावट के साथ शेयर बाजार की शुरुआत, जा‍नें सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Stock Market: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुआ...

More Articles Like This