गुजरात एटीएस और एनसीबी की बड़ी कामयाबी, 602 करोड़ रुपये की ड्रग्स के साथ 14 पाकिस्तानी गिरफ्तार

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ऑफ इंडिया और गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 600 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी. दोनों टीमों ने एक संयुक्त अभियान में गुजरात तट से दूर अंतर्राष्ट्रीय समुद्री बॉर्डर लाइन के पास लगभग 86 किलोग्राम ड्रग्स के साथ कुछ पाकिस्तानी नागरिकों को भी पकड़ा है. बता दें, नारकोटिक्स ब्यूरो और एटीएस पिछले दो दिनों से ड्रग्स के खिलाफ अभियान चला रही है.

14 पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार

ड्रग्स के खिलाफ चलाए जा रहे इस ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तारी से बचने के लिए पाकिस्तानी नागरिकों ने एटीएस के अधिकारियों पर नाव चढ़ाने की भी कोशिश की. जिसके बाद पुलिस को जवाबी कार्रवाई में फायरिंग करनी पड़ी. आखिर में एटीएस और एनसीबी ने इन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. सुरक्षा एजेंसियां पिछले दो दिनों से अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा के पास पानी के अंदर तलाशी अभियान चला रही थीं.

602 करोड़ की ड्रग्स बरामद

इंडियन कोस्ट गार्ड ने खुफिया जानकारी के आधार पर समुद्र में ड्रग्स के खिलाफ अभियान चला चलाया था. जिसमें पाकिस्तानी नाव पर सवार 14 चालक दल के साथ 602 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी है. इंडियन कोस्ट गार्ड ने इस ऑपरेशन में एटीएस और एनसीबी की भी मदद ली थी. ऑपरेशन को सफल बनाने के लिए भारतीय तटरक्षक जहाजों और विमानों को मिशन पर तैनात किया गया था. एनसीबी और एटीएस अधिकारियों को ले जा रहे आईसीजी ने जहाज राजरतन से संदिग्ध नाव की पहचान की.

बता दें कि एक दिन पहले यानी कि 27 अप्रैल को गुजरात और राजस्थान में एनसीबी ने प्रतिबंधित दवा मेफेड्रोन, जिसे म्याऊं म्याऊं के नाम से जाना जाता है, बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़ किया था. इस दौरान एनसीबी ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया् था. यहां से करीब 300 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ को जब्त किया गया था.

Latest News

Britain Election: ब्रिटिश पीएम और लेबर पार्टी ने चुनाव प्रचार किया शुरू, ऋषि सुनक बोले- “मैं हर वोट के लिए लड़ूंगा”

Britain Election: ब्रिटेन में आम चुनाव के एलान के बाद से सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी और विपक्षी लेबर पार्टी के...

More Articles Like This