Dream Meaning: सपने में दिख जाएं ये 4 चीजें, तो समझिए चमकने वाली है किस्मत, जानिए सपनों का मतलब

Must Read

Dream Interpretation: सोते वक्त सपनों का आना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है, जिसे बदला नहीं जा सकता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हर सपने का कोई मतलब जरुर होता है. जिसका सीधा संबंध हमारे वास्तविक जीवन से जुड़ा होता है. कुछ सपने हमें शुभ संकेत देते हैं तो कुछ अशुभ. वहीं, सपने में आने वाली कुछ चीजों को बहुत खास माना जाता है, जो हमारी किस्मत तक बदल सकती हैं. आइए जानते हैं कि कौन से ऐसे सपने हैं, जो आपकी किस्मत बदल सकते हैं.

सपने में सिक्कों को देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आपने सपने में देखा कि सिक्का कहीं गिर गया है और आप उसे ढूंढ रहे हैं तो ये अति शुभ संकेत है. इसका अर्थ है कि, आने वाले समय में आपको बड़ा धन मिल सकता है. सिक्के से जुड़े सपने को देखने का मतलब है कि आपको कुछ न कुछ मुनाफा अवश्य ही होगा.

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: सपने में गणेश जी का दिखना शुभ या अशुभ, जानिए सपनों का मतलब

सपने में शिवलिंग का दूध से अभिषेक होते देखना
अगर आप सपने में शिवलिंग पर दूध से अभिषेक होते हुए देखते हैं तो, ये सपना बहुत ही शुभ है. ये इस बात का संकेत करता है कि आपके ऊपर भगवान की कृपा बनी हुई है. आपको जल्द ही धन प्राप्ति होगी और आपका भाग्योदय भी होगा. इसके अलावा आपका वैवाहिक जीवन बहुत ही सुखी रहने वाला है

सपने में मृत माता-पिता को देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति सपने में अपने मृत माता-पिता को देखता है, तो ये अत्यंत शुभ होता है. इस सपने का अर्थ ये है कि, उस व्यक्ति को कार्यक्षेत्र में खूब मान-सम्मान मिलने वाला है और सफलता उसके कदम चूमेगी.

सपने में भगवान को देखना
अगर आप सपने में किसी भी देवी-देवता को देखते हैं, तो बहुत शुभ होता है. ऐसा कहा जाता है कि, देवी-देवताओं को सपने में देखने से भाग्य बदल सकता है. जीवन मे खूब सफलता मिलती है और घर में जल्द ही कुछ खुशखबरी मिल सकती है.

(Disclaimer: लेख में दी गई जानकारी समान्य जानकारियों और विभिन्न मान्यताओं पर आधारित है, इसकी पुष्टी The Printlines नहीं करता है.)

Latest News

Election: नेशनल कॉन्फ्रेंस को लद्दाख में झटका, कारगिल इकाई के कई सदस्यों ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

श्रीनगरः लोकसभा चुनाव को लेकर लद्दाख सियासी पारा चढ़ा हुआ है. लद्दाख में अब नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका...

More Articles Like This