Kapoor Ke Upay: एक रुपये के कपूर से दूर होगी हर बड़ी परेशानी, मिलेगी ताबड़तोड़ सफलता

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Kapoor Ke Upay: कपूर का प्रयोग आमतौर पर हम पूजा पाठ में करते हैं. हिंदू धर्म में कपूर जलाना बहुत शुभ माना जाता है. कपूर जलाने से न सिर्फ घर का वातावरण शुद्ध होता है, बल्कि घर में मौजूद सभी नकारात्मक ऊर्जा और ग्रह दोष भी समाप्त हो जाते हैं. ऐसे में अगर आप आर्थिक या मानसिक रूप से परेशान हैं, तो आज हम आपको कपूर से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिससे आपकी सभी समस्या दूर हो जाएगी और किसी भी काम में ताबड़तोड़ सफलता मिलेगी. आइए जानते हैं कपूर से जुड़े चमत्कारी उपाय…

आर्थिक तंगी दूर करने के उपाय
अगर आप आर्थिक तंगी जैसी समस्या से जूझ रहे हैं, तो कपूर का यह टोटका आपके लिए बहुत कारगर है. इसके लिए आप शुक्रवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद गुलाब के फूल के अंदर कपूर का एक टुकड़ा रख दें. इसके बाद शाम को गुलाब का फूल मां दुर्गा को अर्पित करें और कपूर जला दें. ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होती है.

धन लाभ के लिए
अगर आप चाहते हैं कि आपके पास रुपये पैसे का आवग बना रहे और कभी किसी चीज की कमी ना हो तो रात में सोने से पहले चांदी की कटोरी में चार-पांच लौंग और एक-दो कपूर जलाकर रख दें. इस उपाय को करने से घर पर मां लक्ष्मी का वास होता है और रुपये पैसे की आवग बनी रहती है.

ये भी पढ़ेंः Swapna Shastra: नवरात्रि से पहले इन सपनों का दिखना होता है बेहत शुभ, मां दुर्गा करती है नोटों की बारिश

पारिवारिक कलह के लिए
अगर आपके परिवार में किसी कारणवश अक्सर विवाद होते रहते हैं, तो रोज रात को सोने से पहले बेडरूम में कपूर का टुकड़ा जलाकर रख दें. ऐसा करने से पारिवारिक कलह दूर होती है.

ये भी पढ़ेंः Vastu for Interview: इंटरव्यू में जानें से पहले करें ये खास उपाय, मिलेगी मनचाही सफलता

वास्तु दोष दूर करने के लिए
अगर आपके घर में वास्तुदोष है और आप इसे दूर करने की सोच रहे हैं तो पूजा घर में कपूर की टिकिया रख दें. ध्यान रहे जब यह टिकिया घुलकर खत्म हो जाए तो नई टिकिया रख दें. मान्यता है कि ऐसा करने से घर में लगने वाला वास्तुदोष समाप्त हो जाता है.

ये भी पढ़ेंः Monthly Horoscope: मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा अक्टूबर का महीना, जानिए मासिक राशिफल

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Kyrgyzstan Indian Students: किर्गिस्तान में भारतीय छात्रों पर भी हो रहे हमले, भारत सरकार ने जारी की एजवाइजरी

Kyrgyzstan Indian Students: किर्गिस्तान में रहकर पढ़ाई कर रहे विदेशी छात्रों को हिंसक हमलों का सामना करना पड़ा रहा...

More Articles Like This