Lal Kitab Upay: व्यवसाय में नहीं बढ़ रहा है मुनाफा, अपनाएं लाल किताब के ये चमत्कारी उपाय

Must Read

Lal Kitab Upay: सफलता एक ऐसी चाहत है जिसके लिए व्यक्ति काफी मेहनत करता है. शांति से जीवन यापन करने के लिए पैसे का होना काफी महत्वपूर्ण है, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि रात दिन मेहनत के बाद भी सफलता हाथ नहीं लगती है. ऐसे में एक निराशा दिखती है. वहीं ये भी देखा जाता है कि कई ऐसे लोग भी है जो कम मेहनत के साथ सफल होते है शांति से जीवन यापन करते हैं. आज आपको हम बताने जा रहे हैं वो उपाय जिससे कि आप असानी से अपने कारोबार, नौकरी पेशा में तरक्की पा सकते हैं. इसके लिए बस लाल किताब में दिए गए उपायों का पालन करना है.

यह भी पढें- UP News: सुहागरात के दिन पता लगा दुल्हन है किन्नर, कोर्ट पहुंचा दुल्हा और कर डाली ये डिमांड

कैसे पाएं नौकरी में प्रमोशन

लंबे समय से यदि आप नौकरी में प्रमोशन नहीं पा रहे है तो इसके लिए हर शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की जड़ों में सुबह जल दें और शाम को दीपक जलाएं. मान्यता है कि ऐसा करने से बाधा दूर होती है.

तनख्वाह को लेकर परेशान हैं यानि की लंबे समय से आपके पगार में वृद्धि नहीं हुई है तो रात को सोते वक्त सिर के पास हरे कपड़े में इलायची बांधकर सोएं. जैसे ही सुबह जगे इसको किसी अन्य व्यक्ति को दें. नियमित रुप से ऐसा करने पर आपके पास आने वाली बाधा दूर होगी.

व्यवसाय को कैसे बढाएं

यदि आप कोई कारोबार करते हैं और उसमे लगातार घाटा ही हो रहा है साथ ही तंगी से जूझना पड़ रहा है तो शनिवार और मंगलवार को गरीब व्यक्तियों को भोजन कराएं. आस पास के कुत्तों को गुड़ और रोटी खिलाना भी लाभप्रद होगा. नियमित कुछ दिनों तक करने से व्यवसाय में आ रहा घाटा कम होगा.

यदि आपका कारोबार मंदा चल रहा है या आपके आय के स्रोत घटते जा रहे हैं तो शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी की अराधना करते हुए कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. साथ ही मां लक्ष्मी के प्रतिमा के सामने सोने चांदी के आभूषण अर्पित करें. ऐसा नियमति करने से कारोबार में आ रही बाधा समाप्त हो जाएगी और आपके आय के स्रोतों में वृद्धि होगी.

अगर घर में आ रही बाधाएं नहीं समाप्त हो रही है तो परिवार के सभी सदस्य एक साथ बैठकर खाना खाएं. इसी के साथ शनिवार को गरीबों को सरसों के तेल के साथ काले तिल का दान करें. ऐसा करने से व्यवसाय और घर दोनों मे तरक्की होगी.

यह भी पढ़ें- Heat Wave: हीटस्ट्रोक से कब मिलेगी मुक्ति, मौसम विभाग ने जारी किया पुर्वानुमान, पिछले 11 सालों का टूटा रिकॉर्ड

Latest News

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए Felix Hospital को मिला सम्मान

Felix Hospital: नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित इम्पीरियल होटल में शनिवार को बीडब्ल्यू हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स का आयोजन...

More Articles Like This