Name Astrology: अपनी मर्जी के मालिक होते हैं V नाम वाले, जानिए इनका स्वभाव

Must Read

First letter of Name Personality: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के नाम का विशेष महत्व है. नाम के पहले अक्षर से उसके रहन-सहन, स्वभाव और लव लाइफ से लेकर उसके भविष्य के बारे में पता किया जा सकता है. हर अक्षर की अपनी एक अलग विशेषता होती है. इसलिए जन्म के समय नामकरण बहुत सोच समझकर किया जाता है. अक्षर V अंग्रेजी का 22वां लेटर है. ऐसे में आइए जानते हैं कि V अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग कैसे होते हैं?

कैसा होता है स्वभाव?
V अक्षर के नाम वाले जातकों का स्वभाव थोड़ा हठी और सुस्त होता है, लेकिन अगर इन्हें कोई जिम्मेदारी दे दी जाए तो ये उसके प्रति खरा उतरते हैं. यह लोग दिखने में बेहद शांत लगते हैं, लेकिन गुस्सा भी जल्द आता है. अपने गुस्से की वजह से कई बार ये लोग गलत फैसला ले लेते हैं और बाद में इन्हें पछतावा भी होता है. इस नाम के लोगों पर मंगल का प्रभाव होता है, जिसके कारण ये मानसिक रूप से परेशान रहते हैं. ये अपनी मर्जी के मालिक होते हैं. किसी के दबाव में आकर ये कोई काम नहीं करना पसंद करते हैं. इनके जिद्दी स्वभाव के कारण इनके दोस्त बहुत कम होते हैं.

कैसा होता है करियर?
अगर बात की जाए इनके करियर की तो इनका जीवन संघर्ष से भरा होता है. ये अपने काम के प्रति बहुत ही सीरियस रहते हैं, इसीलिए इन्‍हें वर्कोहॉलिक कहा जाता है. ये लोग काफी इंटेलिजेंट होते हैं और इनके अंदर आत्‍मविश्‍वास कूट-कूट कर भरा होता है. इन्हें किसी से हारना बिल्कुल भी बर्दाश्‍त नहीं है. अपने काम में हमेशा ये 100 फीसदी मेहनत करते हैं और मनचाही सफलता प्राप्त करते हैं. ये बहुत ही अच्‍छे लीडर साबित होते हैं.

कैसी होती है लव लाइफ?
इस नाम के जातकों की लव लाइफ बहुत ही इंट्रेस्टिंग होती है. ये दूसरों से ज्यादा अपने प्यार को अहमियत देते है. ये जिसे एक बार पसंद कर लेते हैं, उसे अपना बनाकर ही मानते हैं. अपने पार्टनर को कभी उदास नहीं देख सकते और उसकी हर इच्छा को पूरा करना अपना पहला कर्तव्य मानते हैं. ये लोग रोमांस के मामले में हमेशा आगे रहते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Raksha Bandhan 2023 Date: रक्षाबंधन कब है? आज या कल; जानिए राखी बांधने का शुभ मुहूर्त

Latest News

Lok Sabha Election: राम लला के दर्शन करेंगे पीएम मोदी, अयोध्या करेंगे रोड शो; जानिए आज का कार्यक्रम

PM Modi in Ayodhya: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. इससे...

More Articles Like This