UP Politics: I.N.D.I.A और NDA के साथ मायावती नहीं करेंगी गठबंधन, BSP चीफ ने लिया है ये बड़ा फैसला

Must Read

UP Politics: बीएसपी चीफ मायावती ने उन सभी अटकलों पर ब्रेक लगा दिया है जिसमें ये कहा जा रहा था कि मायावती विपक्षी गठबंधन का हिस्सा हो सकती हैं इसको लेकर अब खुद बीएसपी सुप्रीमों मायवती ने स्थिति साफ कर दी है. मायावती ने एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी और कहा कि वो ना ही I.N.D.I.A. का हिस्सा बनेंगी और ना ही वो एनडीए के साथ जाएंगी. 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव हों या फिर अगले साल होने वाले आम चुनाव, किसी भी इलेक्शन में बीएसपी किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी.

गठबंधन को बताया पूंजीवादी नीति वाला
मायावती ने आज एक के बाद एक कई X किए. उन्होंने एनडीए और इंडिया गठबंधन पर जमकर प्रहार किया. एक X करते हुए उन्होंने लिखा, “एनडीए व इण्डिया गठबंधन अधिकतर गरीब-विरोधी जातिवादी, साम्प्रदायिक, धन्नासेठ-समर्थक व पूंजीवादी नीतियों वाली पार्टियाँ हैं जिनकी नीतियों के विरुद्ध बीएसपी अनवरत संघर्षरत है और इसीलिए इनसे गठबंधन करके चुनाव लड़ने का सवाल ही पैदा नहीं होता. अतः मीडिया से अपील-नो फेक न्यूज प्लीज़.”

एक और X में उन्होंने लिखा, “बीएसपी, विरोधियों के जुगाड/जोड़तोड़ से ज्यादा समाज के टूटे/बिखरे हुए करोड़ों उपेक्षितों को आपसी भाईचारा के आधार पर जोड़कर उनके गठबंधन से सन 2007 की तरह अकेले आगामी लोकसभा तथा चार राज्यों में विधानसभा का आमचुनाव लडे़गी. मीडिया बार-बार भ्रान्तियाँ न फैलाए.वैसे तो बीएसपी से गठबंधन के लिए यहाँ सभी आतुर, किन्तु ऐसा न करने पर विपक्षी द्वारा खिसयानी बिल्ली खंभा नोचे की तरह भाजपा से मिलीभगत का आरोप लगाते हैं. इनसे मिल जाएं तो सेक्युलर न मिलें तो भाजपाई. यह घोर अनुचित तथा अंगूर मिल जाए तो ठीक वरना अंगूर खट्टे हैं, की कहावत जैसी.”

बीएसपी चीफ ने एक और एक्स किया और लिखा, “इसके अलावा, बीएसपी से निकाले जाने पर सहारनपुर के पूर्व विधायक कांग्रेस व उस पार्टी के शीर्ष नेताओं की प्रशंसा में व्यस्त हैं, जिससे लोगों में यह सवाल स्वाभाविक है कि उन्होंने पहले यह पार्टी छोड़ी क्यों और फिर दूसरी पार्टी में गए ही क्यों? ऐसे लोगों पर जनता कैसे भरोसा करे?”

रक्षाबंधन की दी बधाई
देश भर में इस साल दो दिन रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जा रहा है. ऐसे में बीएसपी चीफ ने देश और प्रदेशवासियों को इस पवित्र पर्व की शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने एक्स पर लिखा, “देश व दुनिया में रहने वाले सभी भारतीय भाई-बहनों एवं उनके परिवार वालों को रक्षाबंधन पर्व की हार्दिक बधाई तथा उनके खुशहाल जीवन की शुभकामनायें.”

यह भी पढ़ें-

स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर भड़के कांग्रेस नेता, जीभ काटने वाले को देंगे 10 लाख का इनाम

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This