स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर सियासी घमासान, कांग्रेस नेता ने जीभ काटने वाले को 10 लाख देने का किया ऐलान

Must Read

UP Politics: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर सियासी गर्मा-गर्मी देखने को मिली है. यूपी के समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. अब एक बार फिर से मौर्य ने हिंदू धर्म को लेकर विवादित बयान दिया है, जिससे लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुईं हैं. दरअसल, स्वामी प्रसाद ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा था, “ब्राह्मणवाद की जड़े गहरी हैं और सब तरह की विषमता का कारण भी यही है.” सपा नेता के इस बयान से कांग्रेस नेता पंडित गंगा राम शर्मा इतने आहत हो गए कि उन्होंने एक लेटर जारी कर स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ काटने वाले को पूरे 10 लाख रुपये का इनाम देने का ऐलान कर दिया है.

लेटर में 10 लाख रुपय का इनाम
आपको बता दें कि कांग्रेस नेता पंडित गंगाराम शर्मा ने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर हिंदू धर्म को अपमानित करने के साथ-साथ धार्मिक पुस्तक रामचरितमानस की भी निंदा करने का आरोप लगाते हुए कहा, “जरूरत पड़ी तो हम अपने धर्म के लिए जान भी दे देंगे.” इतना ही नहीं पंडित गंगाराम शर्मा ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ लेटर भी जारी कर कहा है जो स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ काट कर ले आएगा इसे वह 10 लाख रुपये का इनाम भी देंगे. बता दें कि सपा नेता स्वामी प्रसाद ने रामचरितमानस में दलित और महिलाओं के शोषण की बात कही थी और तुलसीदास पर आरोप लगाया था कि उन्होंने ग्रंथ को अपने हिसाब से लिखा था. इसी के विरोध में मुरादाबाद जिले में जिला कांग्रेस कमेटी के मानव अधिकार विभाग के अध्यक्ष पंडित गंगाराम शर्मा ने एक लेटर जारी किया है जो कि काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

हिंदू धर्म के अपमान को लेकर भड़के कांग्रेस नेता
स्वामी प्रसाद मौर्य के द्वारा कि गई विवादित टिप्पणी पर भड़के कांग्रेस नेता पंडित गंगाराम ने कहा, “स्वामी प्रसाद मौर्य न सिर्फ तुलसीदास बल्कि रामचरितमानस और हिंदू धर्म का अपमान कर रहे हैं.” हिंदू धर्म के अपमान से भड़के कांग्रेस नेता ने यह लेटर स्वामी प्रसाद मौर्य की बद्जुबानी को रोकने के लिए जारी किया है. वहीं इस मामले को लेकर जिला अध्यक्ष असलम ने कहा, “कांग्रेस नेता का बयान उनका निजि बयान है. पार्टी का इस बयान से कोई लेना-देना नहीं है.”

Latest News

Salman Khan House Firing Case: “पुलिस ने मेरे बेटे को दी यातना…” आरोपी की मां ने खटखटाया हाई कोर्ट का दरवाजा, की ये मांग

Salman Khan House Firing Case: मुंबई में बॉलीवुड सुपरस्‍टार सलमान खान (Salman Khan) के घर पर फायरिंग मामले में...

More Articles Like This