Numerology Secrets: इस दिन पैदा होने वाले लोग होते हैं बहुत लकी, खूब कमाते हैं नेम, फेम और मनी

Must Read

Ank Shastra in Hindi: अंकशास्त्र से किसी तरह का प्रेडिक्शन काफी सटीक होता है. इसे अंक शास्त्र या अंक ज्योतिष भी कहते हैं. अंकशास्त्र के अनुसार जीरो से लेकर सभी अंक के अलग-अलग देवता हैं. उन देवताओं और अंक गणना के अनुसार भविष्यवाणी होती है. आज हम बात करते हैं अंक 7 की.

दुनिया में ये चीजें भी हैं 7
अंकशास्त्र के अनुसार दुनिया भर में इस अंक को बहुत रहस्यमयी माना जाता है. हालांकि, अंक की कई खूबियां भी होती हैं. इसे ऐसे समझें कि सप्ताह में 7 दिन होते हैं. दुनिया के सात आश्चर्य, इन्द्रधनुष के 7 रंग और ज्योतिष में भी 7 ग्रहों के साथ ही 7 अंकों का कॉबिनेशन कई स्थानों पर आपको देखने को मिलेगा. अगर फिल्मों की बात करें, तो जेम्स बॉन्ड की गाड़ी का नंबर भी 007 था.

इस अंक का स्वामी होता है केतु
अंकशास्त्र के अनुसार 7 अंक का स्वामी केतु होता है. इसलिए ये अंक केतु के सारे गुणों को अपने अंदर धारण रखता है. अंक ज्योतिष के अनुसार भी जो लोग 7 , 16 या 25 तारीख को जन्में हैं, उनका मूलांक 7 होता है. ऐसे लोग खुद को बाकी लोगों से छिपाकर रखते हैं. ये बहुत चमत्कारी पर्सनालिटी के होते हैं.

आपको बता दें कि 7 मूलांक वाले लोग, जो सोचते हैं वो करके ही मानते हैं. इस अंक के जातक एक साथ कई काम पर फोकस कर सकते हैं. इस मूलांक के लोग अपनी मेहनत के दम पर सर्वोच्च पद हासिल कर समाज में नाम कमाते हैं. राजनीति में भी इनका सिक्का चल सकता है. इसकी मूलांक के लोग आदतन दूसरों को सलाह देते हैं. इसके अलावा खुद को दूसरों से बेहतर समझते हैं.

अंकशास्त्र के अनुसार 7 मूलांक के लोग आत्मविश्वासी, अद्भुत बुद्धि कौशल और साहस वाले होते हैं. ऐसे लोग हर समस्या का हल खोज लेते हैं. इस मूलांक के लोग दिल के बहुत साफ और स्वभाव से सरल होते हैं. इनमें किसी के मन मोहने की प्रतिभा छिपी होती है. जरूरत पड़ने पर ये इसका इस्तेमाल भी करते हैं.

इस तारीख को पैदा होने वाले लोग होते हैं ऐसे
अंकशास्त्र के मुताबिक, जो लोग 7 , 16 या फिर 25 तारीख को पैदा होते हैं, वो बहुत भाग्यशाली होते है. ऐसे दिन पैदा होने वाले बच्चे के जन्म से परिवार का भाग्य भी चमकता है. इस मूलांक के जातक परिवार से खूब प्यार पाते हैं. ये जहां भी जाते हैं, अपनी पहचान बनाते हैं. जब जरूरत होती है, तो ये दूसरे लोगों की मदद करने से पीछे नहीं हटते हैं.

यह भी पढ़ें-

Name Astrology: C अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों में होती है ये खासियत, जानिए इनका राज

Latest News

Lucknow: 29 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे राजनाथ सिंह, बैठक हुई

Lucknow: लखनऊ संसदीय सीट के बीजेपी प्रत्याशी राजनाथ सिंह 29 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे. इसको लेकर बैठक हुई....

More Articles Like This