Sawan Somvar: सावन सोमवार को इन चीजों से करें महादेव का रुद्राभिषेक, दूर होगी सभी परेशानी

Must Read

Lord Shiva Rudrabhishek in Sawan Somvar: वैसे तो पूरे सावन माह भगवान शिव की पूजा का महत्व है, लेकिन सावन माह में पड़ने वाले सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा का अपना अलग ही महत्व है. ऐसी मान्यता है कि सावन माह के सोमवार के दिन भगवान शिव का रुद्राभिषेक करने से भोले बाबा प्रसन्न होते हैं और भक्त को मनोवांछित फल देते हैं. ऐसे में आइए काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं कि सावन माह के सोमवार को भगवान शिव का किन-किन चीजों से अभिषेक करना शुभ होता है.

सावन सोमवार पर आप भगवान शिव का मक्खन से अभिषेक करें. ऐसी मान्यता है कि भगवान शिव का जो मक्खन से अभिषेक करता है, उसे सुख शांति मिलती है.

सावन सोमवार पर आप भगवान शिव का शक्कर से अभिषेक करें. ऐसी मान्यता है कि इससे आपकी बुद्धि बढ़ेगी और करियर में मनचाही सफलता मिलेगी.

सावन सोमवार पर आप भगवान शिव का शहद से अभिषेक करें. ऐसी मान्यता है कि शहद से अभिषेक करने से भोलेनाथ परिवार में बरकत करते हैं.

सावन सोमवार पर आप भगवान शिव का घी से अभिषेक करें. ऐसी मान्यता है कि घी से अभिषेक करने से जीवन में आरोग्यता आती है और वंशवृ्द्धि होती है.

सावन सोमवार पर भगवान शिव का सरसों के तेल से अभिषेक करें. ऐसी मान्यता है कि सरसों के तेल से रुद्राभिषेक करने से शत्रुओं का नाश होता है.

सावन सोमवार पर भगवान शिव का कुशोदक (कुश के रस) से रुद्राभिषेक करें. ऐसी मान्यता है कि कुश के रस से रुद्राभिषेक करने से सभी प्रकार के रोग कष्ट से मुक्ति मिलती है.

सावन सोमवार पर भगवान शिव का तीर्थ के जल से अभिषेक करें. ऐसी मान्यता है कि तीर्थ के जल से अभिषेक करने पर मरणोपरांत मोक्ष की प्राप्ति होती है.

ये भी पढ़ेंः MARKANDEY MAHADEV MANDIR: भगवान शिव का वह स्थान, जहां जंजीरों में बंधे हैं यमराज, जानिए वजह

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

पाकिस्तान सरकार के इस फैसले से मच जाएगा हाहाकार, लाखों लोगों के ब्लॉक हो जाएंगे सिम; जानिए वजह

Pakistan News: पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. इस बीत बहुत जल्द पाकिस्तान में बड़ी मुसीबत...

More Articles Like This