Swapna Shastra: सपने में गणेश जी का दिखना शुभ या अशुभ, जानिए सपनों का मतलब

Must Read

Swapna Shastra: सोते वक्त सपनों का आना आम बात है. सामान्यतः सपने हमारे विचार से जुड़े होते हैं, हर सपने का कोई मतलब जरुर होता है. जो हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटानों से जुड़े होते हैं. कुछ सपने शुभ होते हैं तो कुछ सपने अशुभ होते हैं. गणेश चतुर्थी का त्यौहार चल रहा है. ज्यादात्तर लोग भगवान गणेश की पूजा अर्चना में लगे हुए हैं. ऐसे में अगर आप सपने में गणेश जी को देखते हैं, तो यह सपना शुभ होता है या अशुभ आइए स्वपन शास्त्र के अनुसार जानते हैं सपनों का मतलब…

सपने में भगवान गणेश को देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति सपने में विघ्नहर्ता गणेश जी को देखता है, तो यह अति शुभ माना जाता है. गणेश जी बुद्धि के देवता हैं और आपके घर में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. अगर कोई गणपति की मूर्ति स्थापना करते या होते देखता है, तो उसके घर में कोई मांगलिक कार्य होने वाला है.

ये भी पढ़ें- Astrology: देर रात तक जागना आपके कुंड़ली में बजा सकता है खतरे की घंटी, इन ज्‍योतिष उपायों से दूर होगी परेशानी  

सपने में शिव परिवार को देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर किसी को सपने में पूरा शिव परिवार नजर आता है, तो ये बहुत ही शुभ संकेत है. इस सपने का मतलब ये है कि आपके जीवन के सारे संकट खत्म हो जाएंगे और उहापोह की स्थिति दूर होगी. इसके अलावा धनलाभ की संभावना भी बनती है.

बप्पा को सवारी करते देखना
यदि कोई सपने में गणेश जी को सवारी करते हुए देखता है, तो इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में वह किसी लंबी धार्मिक यात्रा पर जा सकता है. ये यात्रा उसके लिए मंगलकारी साबित हो सकती है.

गणेश की पूजा करते देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कोई सपने में खुद को गणेश जी की पूजा करते हुए देखता है, तो ये अति शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि उसकी सारी मनोकामनाएं पूरी होने वाली हैं. गणेश जी का ढेर सारा आशीर्वाद मिलेगा और अटके हुए काम भी पूरे होंगे. जीवन में कोई भी दुख होगा उसे विघ्नहर्ता हर लेंगे.

ब्रह्म मुहूर्त में गणेश का सपना देखना
यदि आप ब्रह्म मुहूर्त में गणेश जी का सपना देखते हैं, तो यह अत्यंत शुभ होता है. इसका मतलब है कि गणेश जी आपको सारे कष्टों से मुक्ति दिला देंगे. उनके आशीर्वाद से आपको आपका इच्छित फल भी मिल सकता है.

ये भी पढ़ेंः Pitru Paksha 2023: इस दिन शुरू हो रहा पितृपक्ष, जानिए श्राद्ध की सभी तिथियों की डेट

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

अमेरिका और इजराइल के बीच मतभेद आ गया सामने? गोला बारूद की सप्लाई पर लगा दी रोक; जानिए प्रकरण

America israel Relation: इजराइल और अमेरिका के बीच की मतभेद अब सामने आने लगी है. ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका...

More Articles Like This