Vastu Tips: भूलकर भी ना करें दूसरों की इन चीजों का इस्तेमाल, वरना हो जाएंगे कंगाल

Must Read

Vastu Tips: हम अपने दैनिक जीवन में कुछ चीजों को हर रोज इस्तेमाल करते हैं. अगर किसी कारण वो चीजें हमारे पास उपलब्ध नहीं होती है, तो हम उसे दूसरों से लेकर इस्तेमाल कर लेते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दूसरों की चीजें इस्तेमाल करने से हमारे जीवन में परेशानियां आ सकती हैं. वास्तु शास्त्र की मानें तो कुछ चीजें ऐसी हैं, जिसे भूलकर भी दूसरों से मांगकर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. आइए जानते हैं वो कौन-कौन सी चीजें हैं, जिसे दूसरों से मांगकर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

भूलकर भी ना करें दूसरों की इन चीजों का प्रयोग

जूता चप्पल-

वास्तु शास्त्र के अनुसार, जूते-चप्पल का संबंध शनि से होता है. कई बार घर में ही लोग एक-दूसरे का चप्पल पहन लेते हैं, लेकिन ये नहीं जानते हैं कि वो कितनी बड़ी मुसीबत को आमंत्रण दे रहे हैं. दूसरों का जूते-चप्पल पहनने से शनि का अशुभ प्रभाव पड़ता है और घर में दरिद्रता आती है.

रुमाल- कई बार आपने सुना होगा कि दूसरों को कभी तोहफे में रुमाल नहीं देनी चाहिए. दरअसल, इसके पीछे एक कारण होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, किसी दूसरे का रूमाल अपने पास रखने से रिश्तों में दरार पड़ने लगती है. अक्सर लोगों के बीच लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं और आर्थिक स्थिति भी कमजोर होने लगती है. ऐसे में हमें कभी भी किसी और का रुमाल नहीं लेना चाहिए.

कपड़े- वास्तु शास्त्र के अनुसार, आपके जीवन पर सबसे ज्यादा प्रभाव कपड़ों से पड़ता है. अगर आप किसी दोस्त या घर वालों के भी कपड़े पहनते हैं तो इससे हमारे अंदर नकारात्मक ऊर्जा हावी होती है. ऐसा करने से लोगों को अपने जीवन में कई मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है.

अंगूठी- अगर आप किसी और की अंगूठी मांगकर पहनते हैं तो ये बहुत ही अशुभ होता है. यदि आप ऐसा करते हैं तो आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित होती है. इसके साथ ही इंसान की सेहत और उसके जीवन पर बुरा भी प्रभाव पड़ता है. शादीशुदा लोगों को भूलकर भी अपनी अंगूठी किसी को नहीं देनी चाहिए. क्योंकि ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में मुसीबत आ सकती है.

घड़ी- वास्तु शास्त्र के अनुसार, घड़ी को नकारात्मक और सकारात्मक ऊर्जा से जोड़ा जाता है. अगर आप किसी दूसरे इंसान की घड़ी पहनते हैं तो ये बहुत ही अशुभ होता है. कहा जाता है कि ऐसा करने से इंसान का बुरा वक्त शुरू हो जाता है और उसके जीवन की सारी परेशानी आप पर हावी हो सकती हैं.

पेन- वास्तु शास्त्र के मुताबिक, अगर आप कॉलेज या ऑफिस में किसी और के पेन का इस्तेमाल करते हैं, तो ये आपके करियर के लिए बहुत अशुभ हो सकता है. इसके अलावा आपको धन की हानि भी हो सकती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Colors Tips According to Day: किस दिन किस रंग का कपड़ा पहनना होता है शुभ, जानिए

Latest News

पीएमएलए की धारा 66 की आधिकारिक व्याख्या की मांग को लेकर दाखिल PIL पर सुनवाई से Delhi HC ने किया इंकार

Delhi High Court: PMLA की धारा 66 की “आधिकारिक व्याख्या” की मांग करने वाली जनहित याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट...

More Articles Like This