Vastu Tips for New Work: नया बिजनेस शुरू करने की कर रहे हैं प्लानिंग, तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स, मिलेगी सफलता

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Vastu Tips for New Work: आज के समय पैसा कमाने के लिए हर इंसान दिनभर मेहनत करता है. बावजूद इसके उसे काम में सफलता नहीं मिलती है. इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं. ऐसे में ज्‍यादातर काम बदलकर नए काम की शुरुआत करने की तलाश में लग जाते है.

वास्तु शास्त्र में नए काम की काम शुरुआत करने के लिए कई नियम बताए गए हैं. जो इंसान के लिए बेहद लाभकारी होते हैं. आप भी अगर किसी नए काम को शुरू करने की योजना बना रहे हैं. तो आप वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन अवश्य करें. वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक, ऐसा करने से काम में सफलता और तरक्की मिलती है.

इन नियमों का करें पालन

  • अगर आप किसी नए काम की शुरुआत करने जा रहे हैं तो जगह का सही चयन करें. ऐसी जगह को चुनें, जो उपयुक्त और शुभ हो.
  • नए काम की शुरूआत हमशा शुभ समय में करें. वास्तु के मुताबिक, आप अगर शुभ मुहूर्त में काम की शुरुआत करेंगे, तो सफलता जरूर मिलेगी.
  • इसके अलावा दुकान या ऑफिस में बैठने की दिशा बेहद महत्वपूर्ण मानी जाती है. आप दुकान या ऑफिस में दक्षिण-पश्चिम दिशा में बैठे. कहा जाता है कि उचित दिशा में बैठने से काम में सफलता हासिल होती है.
  • इसके अलावा दुकान या ऑफिस में टेबल, कुर्सी की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें.
  • दुकान या ऑफिस में एक्वेरियम जूरूर रखें. ऐसा कहा जाता है कि एक्वेरियम के होने से धन की परेशानी से छुटकारा मिलता है.
  • वास्तु शास्त्र के मुताबिक, दुकान या ऑफिस में सफेद, क्रीम या हल्के रंग का प्रयोग करें. इन रंगों से सकारात्मकता का प्रवाह होता है. ये रंग व्यवसाय में सफलता पाने में लाभदायक माने जाते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़े: Horoscope: भाग्य का मिलेगा साथ, मित्रों पर बढ़ेगा विश्वास, पढ़िए आज का राशिफल

Latest News

फ़िल्म ‘हप्पन सांग वाला’ पहुँची ‘कांस फ़िल्म फेस्टिवल’ फ्रांस

Cannes Film Festival: शार्ट फ़िल्म 'हप्पन सांग वाला' का पहला प्रदर्शन 20 मई को बेहद सम्मनित अंतरराष्ट्रीय आयोजन 'कांस फ़िल्म...

More Articles Like This