Horoscope: भाग्य का मिलेगा साथ, मित्रों पर बढ़ेगा विश्वास, पढ़िए आज का राशिफल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 26 February 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

आज यानी सोमवार, 26 फरवरी 2024 को फाल्गुन कृष्ण पक्ष की द्वितिया तिथि है. आज के दिन देवों के देव महादेव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से काशी के ज्योतिष श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का सोमवार का राशिफल…

यह भी पढ़ें: 26 February 2024 Ka Panchang: सोमवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

मेष: आज का दिन आनंदमय रहेगा. बड़ों की बात को अनदेखा ना करें. किसी यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं. भक्तिभाव में मन लगेगा. किसी खास मित्र से मुलाकात संभव है.

वृषभ: आज आप सकारात्मकता से भरें रहेंगे. मित्रों पर विश्वास बना कर रखें. कार्यक्षेत्र पर किसी खास कार्यक्रम में सहभागिता का अवसर मिल सकता है. सेहत का ध्यान रखें.

मिथुन: आज का दिन ठीक रहेगा. योजनाएं सार्थक साबित होंगी. परिवार में किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है. लवलाइफ बेहतर रहेगी. किसी काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है.

कर्क: आज का दिन शानदार रहेगा. मन में प्रसन्नता रहेगी. किसी रूके काम के पूरे होने से खुश रहेंगे. घर पर मेहमानों का आना हो सकता है. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें.

सिंह: आज का दिन कई उपलब्धियां लेकर आएगा. कार्यक्षेत्र पर किसी विवाद में पड़ने से बचें. परिवार के साथ समय बीताएंगे. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें.

कन्या: आज का दिन बढ़िया रहेगा. किसी के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. नौकरी में तरक्की के योग हैं. रूका हुआ धन वापस मिलने के चांस हैं. किसी से वादा करने से बचें.

तुला: आज का दिन शानदार रहेगा. मान सम्मान में वृद्धि के योग हैं. संतान की ओर से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. किसी भी बड़े फैसले को लेने से पहले विचार करें.

वृश्चिक: आज आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र पर सहकर्मियों से विवाद करने से बचें. अविवाहित जातकों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है.

धनु: आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. रूका काम पूरा होने के योग हैं. लेन देन के दौरान सावधानी बरतें. मित्रों के साथ बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं.

मकर: आज का दिन सामान्य रहेगा. किसी भी बड़े फैसले को लेने से पहले विचार करें. विद्यार्थियों के हित में परिणाम आ सकता है. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं.

कुंभ: आज का दिन उत्तम रहेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. घर से बाहर जाने के दौरान बड़ो का आशीर्वाद जरूर लें. सेहत का ध्यान रखें. परिवार का साथ मिलेगा.

मीन: आज का दिन थोड़ा परेशानियों वाला हो सकता है. किसी अज्ञात भय से मन परेशान रह सकता है. किसी भी फैसले पर जाने से पहले विचार करें. लेन देन में सावधानी बरतें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें: 

Latest News

China: चीन में प्राइमरी स्कूल में महिला ने की चाकूबाजी, दो की मौत, 10 घायल

World News: सोमवार को पूर्वी चीन के जियांग्शी प्रांत के एक प्राइमरी स्कूल में महिला ने चाकूबाजी की वारदात...

More Articles Like This