पीएम मोदी ने राजकोट में कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन, कहा- 10 दिन में 7 नए एम्स का शिलान्यास

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. आज अपने दौरे के दूसरे दिन पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्य को कई परियोजनाओं की सौगात दी. सुबह में पीएम मोदी ने सिग्नेचर ब्रिज का उपहार दिया. इसके बाद शाम को पीएम मोदी राजकोट पहुंचे. यहां पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण एवं शिलान्यास किया. इसके बाद पीएम ने एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान कांग्रेस पर भी निशाना साधा.

देश में विकास की लहर

राजकोट में पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज राजकोट से-एम्स राजकोट, एम्स रायबरेली, एम्स मंगलगिरी, एम्स भटिंडा और एम्स कल्याणी का लोकार्पण हुआ है. विकसित होता भारत ऐसे ही तेज गति से काम कर रहा है. पीएम ने आगे कहा कि आज मुझे अद्भूत आध्यात्मिक साधना का लाभ भी मिला है. प्राचीन द्वारका जिसके बारे में कहते हैं कि उसे खुद भगवान श्रीकृष्ण ने बसाया था, आज वो समंदर में डूब गई है और आज मेरा सौभाग्य था कि समंदर के भीतर जाकर मुझे उस समुद्र में डूब चुकी द्वारका का दर्शन करने का और अवशेषों को स्पर्श करके जीवन को धन्य बनाने का, पूजा करने का सौभाग्य मिला.

10 दिन में 7 नए एम्स का शिलान्यास

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के 50 वर्षों तक देश में सिर्फ एक एम्स था और वो भी दिल्ली में. आजादी के 7 दशकों में सिर्फ 7 एम्स को मंजूरी दी गई लेकिन वे भी कभी पूरे नहीं बन पाए. आज बीते 10 दिन में 7 नए एम्स का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है. इसलिए मैं कहता हूं कि जो 6-7 दशकों में नहीं हुआ, उससे कई गुना तेजी से हम देश का विकास करके जनता के चरणों में समर्पित कर रहे हैं. आज 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 200 से अधिक हेल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स का भी शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है.

यह भी पढ़ें: पेपर लीक करने वालों पर जीरो टॉलरेंस की नीति से होगी कार्रवाई, सीएम योगी की सख्त चेतावनी

Latest News

Netflix से हटने वाली हैं ये फिल्में-वेब सीरीज, डिलीट होने से पहले झटपट देखें

Netflix Movies and Shows Leaving in April: अगर आप भी फिल्‍में और वेब-सीरीज देखने के शौकीन हैं, तो ये...

More Articles Like This