Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से करें ये उपाय, मां लक्ष्मी करेंगी धन की बरसात

Must Read

Vastu Tips For Money: हम सभी की चाहत होती है कि सुखमय जीवन जिएं. इसके लिए हम दिन रात एक करके पैसा कमाते हैं. लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि हम मेहनत करके पैसा तो कमा लेते हैं. लेकिन सुखमय जीवन नहीं जी पाते हैं. वास्तु शास्त्र की मानें तो ऐसा हमारे घर में लगने वाले वास्तु दोष के कारण होता है. ऐसे में यदि आप भी मेहनत करके कमाई कर रहे हैं, लेकिन सुखमय जीवन नहीं जी रहे हैं तो आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिससे आपके घर का वास्तु दोष समाप्त हो जाएगा और मां लक्ष्मी की कृपा से सुख समृद्धि में वृद्धि होगी. चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में…

यहां रखें तिजोरी
यदि आप खूब कमा रहे हैं किंतु धन दौलत में बरकत नहीं हो रही है तो वास्तु के हिसाब से घर में कीमती समान रुपये व आभूषण को उत्तर दिशा के कमरे में दक्षिण की दीवार से लगाकर रखना चाहिए. ऐसा करने से सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है और मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं.

मां लक्ष्मी की करें पूजा
यदि आप लाखों रुपये कमाने के बाद भी आर्थिक तंगी से गुजर रहे है तो वास्तु के हिसाब से धन की देवी लक्ष्मी की शुक्रवार के दिन कमल का फूल अर्पित करके विधि विधान से पूजा करें और कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. इस उपाय को लगातार 5 से 7 शुक्रवार करने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है और धन दौलत में तरक्की होती है.

धन प्राप्ति के उपाय
यदि आपके पास धन का आवक बंद हो गया है तो घर की तिजोरी में पीले वस्त्र में लपेटकर क्रिस्टल कछुए को रखें. ऐसी मान्यता है कि जिस घर के तिजोरी में क्रिस्टस के कछुए रखे जाते हैं वहां कभी रुपये पैसे की कमी नहीं होती है.

पीपल की पूजा
धार्मिक मान्यतानुसार पीपल के पेड़ में हिंदू धर्म के सभी देवी देवताओं का वास होता है. ऐसे में आप प्रतिदिन स्नान करने के बाद पीपल के पेड़ में जल अर्पित करें. ऐसा करने से सभी देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त होगी और आपको संकटो से मुक्ति मिल जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Sawan 2023: सावन में इन 4 राशि वालों पर बरसेगी महादेव की कृपा, सफलता तरक्की से करेंगे बम-बम

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

दूसरे चरण के मतदान में मोदी तूफान के आगे तिनके की तरह उड गया है विपक्ष: डा दिनेश शर्मा

Lucknow/Mumbai: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी , राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा...

More Articles Like This