Wart Meaning: शरीर के इन अंगों पर मस्सा वाले होते हैं सौभाग्यशाली, ऐशो आराम की जीते हैं जिंदगी

Must Read

Wart Meaning on Body: इंसान के शरीर पर मस्से या तिल का होना आम बात है. अक्सर लोग इसे हटवा देते हैं, वहीं कुछ लोग वैसे ही छोड़ देते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि शरीर पर पाए जाने वाले मस्से से व्यक्ति के भविष्य के साथ-साथ उसके रहन-सहन के बारे में पता किया जा सकता है.

बता दें प्राचीन काल में ऋषि मुनि इंसान के चेहरे और शरीर पर मौजूद तिल, मस्से और भौंरी को देखकर उनके भविष्य के बारे में सब कुछ बता देते थें. जिसे ऋषि-मुनियों ने लिपिबद्ध कर दिया. इसका वर्णन समुद्रशास्त्र में मिलता है. इसी आधार पर ज्योतिष हमारे शरीर पर पाए जाने वाले इन निशानों से इंसान के रहन-सहन और स्वभाव और भविष्य के बारे में बता देते हैं. कुछ मस्से शुभ तो कुछ अशुभ होते हैं. ऐसे में आज हम आपको शरीर पर पाए जाने वाले ऐसे मस्से के बारे में बता रहे हैं, जिसका होना बहुत शुभ होता है.

शरीर के इन अंगो पर मस्से का होना होता है शुभ

सिर के ऊपरी या पिछली हिस्से पर मस्सा होना
जिन लोगों के सिर के ऊपरी हिस्से या पिछले हिस्से पर मस्सा होता है, वो बहुत सौभाग्यशाली होते है. ऐसे लोग अपनी लाइफ में खूब तरक्की करते हैं और सुखयम जीवन जीते हैं.

मस्तक या ललाट पर मस्सा होना
जिन लोगों के ललाट पर या मस्तक पर मस्सा होता है वो लोग बहुत लकी होते हैं. ये लोग समाज में खूब मान-सम्मान पाते हैं. ये अपने जीवन में बहुत उच्चाईयों तक जाते हैं. ये अपना जीवन राजा की तरह जीते हैं.

होठ पर या कंठ पर मस्सा होना
जिन लोगों के होठ पर या कंठ पर मस्सा होता है वो लोग किस्मत के बहुत धनी होते हैं. ये अपने करियर में खूब तरक्की करते हैं. इनके पास कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है.

नाक या कान पर मस्सा होना
जिन लोगों के नाक पर या कान पर मस्सा होता है वो लोग बहुत खुशनसीब होते हैं. ये लोग ब्रांडेड कपड़े पहनने के शौकीन होते हैं. ये अपने लाइफ में सभी सुख-सुविधाओं का भोग करते हैं.

दोनों भौहों के बीच में मस्सा होना
जिन लोगों के दौनों भौहों के बीच में मस्सा होता है वे जलनखोर और दुष्ट प्रवृत्ति के होते हैं. लेकिन इन्हें लाइफ में किसी चीज की कमी नहीं होती है और सभी सुख-सुविधा का भोग करते हैं.

ये भी पढ़ेंः Kapoor Ke Totke: एक रुपये का कपूर बना देगा अमीर, झमाझम होगी नोटों की बारिश; जानिए उपाय

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

IRCTC Tour Package: चिलचिलाती धूप में आईआरसीटीसी के साथ करें नैनीताल की सैर, जानिए क्या मिल रही सुविधाएं

IRCTC Tour Package: अगर आप इस गर्मी के सीजन में कहीं घूमने की योजना बना रहे हैं, तो ऐसे...

More Articles Like This