आर्थिक संकट से जूझ रहे Pakistan को एक और झटका!

Must Read

Pakistan: नकदी के संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को एक और झटका लगा है. पाकिस्तान में ब्रिटिश एयरलाइंस और वर्जिन एयरलाइंस ने अपना संचालन बंद कर दिया है. बता दें कि ब्रिटिश विमानन कंपनी वर्जिन अटलांटिक (Virgin Atlantic) ने रविवार (9 जुलाई) को इस्लामाबाद से लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरने के साथ पाकिस्तान (Pakistan) में अपना परिचालन बंद कर दिया है. वहीं नागर विमानन प्राधिकरण के एक प्रवक्ता ने बताया, अंतिम उड़ान इस्लामाबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे के लिए स्थानीय समयानुसार रविवार की सुबह 8 बजे रवाना हुई.

ये भी पढ़े:- Video: पूरे सावन अपने ससुराल में ही निवास करते हैं भोलेनाथ

ब्रिटिश एयरलाइन ने दिसंबर 2020 में सात साप्ताहिक उड़ानों के साथ इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर अपना परिचालन शुरू किया था. जानकारी के मुताबिक, यरलाइन ने सोमवार को शुरुआत में मैनचेस्टर के लिए चार और हीथ्रो हवाई अड्डे के लिए तीन उड़ानों का संचालन किया. बाद में एयरलाइन ने हीथ्रो हवाई अड्डे के लिए अपनी सेवाओं को केवल तीन साप्ताहिक उड़ानों तक कम कर दिया. रिपोर्ट में कहा गया है, वर्जिन अटलांटिक ने इस्लामाबाद और लंदन के बीच ग्राहकों को सबसे अच्छी हवाई यात्रा सेवाएं प्रदान कीं. 

वर्जिन अटलांटिक के प्रवक्ता ने कहा, “हम 2020 में अपने उड़ान कार्यक्रम को जारी रखे हुए थे, अब हमने अपने पूरे नेटवर्क की समीक्षा करने का अवसर लिया है और कुछ बदलाव करने का फैसला किया है।” उन्होंने लंदन के हीथ्रो और पाकिस्तान के बीच सेवाओं को निलंबित करने का “कठिन निर्णय” लेने के लिए खेद व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि दिसंबर 2020 में परिचालन शुरू करने के बाद से हमें यूनाइटेड किंगडम में लंदन व मैनचेस्टर और पाकिस्तान में इस्लामाबाद व लाहौर के बीच यात्रा करने वाले ग्राहकों के लिए विकल्प प्रदान करने पर गर्व है.

प्रवक्ता ने आगे कहा, “इस दौरान हमने महत्वपूर्ण कार्गो क्षमता के साथ महत्वपूर्ण चिकित्सा आपूर्ति की सेवा भी प्रदान की है. उन्होंने कहा कि यह ऐसा फैसला नहीं है, जिसे हमने हल्के में लिया है और हम किसी भी असुविधा के लिए माफी मांगते हैं. हम तहे दिल से पाकिस्तान में सभी को धन्यवाद देना चाहते हैं. हमारे ग्राहकों, टीमों, भागीदारों और अधिकारियों ने पिछले दो सालों में बेहतरीन काम किया है. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि क्या यह निर्णय पाकिस्तान के आर्थिक संकट और व्यवसायों पर उनके प्रभाव से जुड़ा हुआ है.

Latest News

Maharashtra News: कांग्रेस ने दलितों-पिछडों के अधिकार को छीनने का किया अपराध: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने आरक्षण...

More Articles Like This