AI Everywhere: जियो धन धना धन के बाद गरीब तक Reliance पहुंचाएगा AI, मुकेश अंबानी ने किया वादा

Must Read

Reliance Industries Limited: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के नेतृत्व में 46वीं एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) 28 अगस्त को हुई. मुकेश अंबानी ने एजीएम को संबोधित करते हुए कहा कि, “यह भारत न रुकता है, न थकता है, न हारता है. इस भारत को रोका नहीं जा सकता. भविष्य में भारत क्या हासिल कर सकता है, इसकी संभावनाएं असीम हैं”. उन्होंने आगे कहा कि कंपनी ने पहले AI का वादा किया था जिसे हम पूरा करेंगे. रिलायंस जियो हर किसी को, हर जगह आर्टिफिशिल इंटेलीजेंस सॉल्यूशन की सुविधा प्रदान करेगा. रिलायंस खासतौर पर भारत के लिए डिवेलप किए गए एआई मॉडल्स और एआई पावर्ड प्रोडक्ट पर काम कर रही है.

नए युग की टेक्नोलॉजी का मिलेगा बेनिफिट
खबर के मुताबिक, अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो एआई के क्षेत्र में काम जल्द ही शुरू करेगा. जियो प्लेटफॉर्म्स हर एक डोमेन में भारत स्पेसिफिक एआई मॉडल और एआई-संचालित सॉल्यूशन डेवलप करने की कोशिशों का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक है. डिजिटल के दौर में इस टेक्नोलॉजी का बेनिफिट फायदा भारतीय नागरिकों, व्यवसायों और सरकार को मिलेगा. अंबानी ने कहा कि हमें एआई के लिए एक मूलभूत ढांचा स्थापित करने और 2,000 मेगावाट तक एआई क्षमता बनाने की योजना की जरूरत है.

एआई रिवॉल्यूशन दुनिया को दे रहा नया आकार
मुकेश अंबानी ने कहा कि इंटरनेशनल एआई रिवॉल्यूशन ग्लोबल लेवल पर पूरी दुनिया को एक नया आकार दे रहा है और इसका इस्तेमाल इंटेलीजेंट एप्लीकेशन इंडस्ट्रीज, उद्योगों,अर्थव्यवस्थाओं और यहां तक कि रोजमर्रा की जिंदगी को फिर से परिभाषित और क्रांतिकारी बदलाव लाने का काम कर रहा है. भारत को इंटरनेशनल लेवल पर कॉम्पिटीटर बने रहने के लिए नए इनोवेशन, डेवलपमेंट और प्रॉस्पेरिटि के लिए आर्टिफिशिल इंटेलीजेंस का उपयोग करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Ajab Gajab News: यूपी में कहां है ये अजब-गजब मीनार, चढ़ने पर भाई-बहन बन जाते हैं पति-पत्नी

Latest News

Small Bumps On Forehead: गर्मियों में फोरहेड पर होने लगे हैं दाने तो आजमाएं ये नुस्खें, जल्द मिलेगी निजात

Small Bumps On Forehead: गर्मी के मौसम में ज्‍यादातर लोग कई तरह के स्किन प्रोब्‍लम्‍स से जुझते हैं. इस...

More Articles Like This