Sensex Opening Bell: शेयर बाजार की शानदार ओपनिंग, सेंसेक्‍स-निफ्टी दोनों में बढ़त  

Must Read

Stock Market: घरेलू शेयर बाजार बुधवार को लगातार दूसरे दिन मजबूती के साथ ओपेन हुआ. हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन बीएसई सेंसेक्स (Sensex) 343.12 अंक यानी 0.52 प्रतिशत की बढ़त के साथ 66,422.48 के लेवल पर कारोबार कर रहा था. वहीं निफ्टी (Nifty) 100.15 अंक यानी 0.51 प्रतिशत की बढ़त के साथ 19790 के लेवल पर कारोबार कर रहा था. BSE सेंसेक्स के शेयरों में से AXIS Bank, ICICI Bank, L&T, विप्रो और टाटा मोटर्स बढ़त के साथ खुले, जबकि केवल पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ही गिरावट के साथ खुला.

प्री-ओपनिंग में बाजार में बढ़त

आज प्री-ओपनिंग में शेयर मार्केट बाजार में बढ़त देखने को मिली है. शुरुआत में सेंसेक्स 257.12 अंक यानी 0.39 फीसदी की बढ़त के साथ 66,325.42 केस्तर पर कारोबार कर रहा था. वहीं दूसरी ओर निफ्टी 95.85 अंक यानी 0.49 प्रतिशत की बढ़त के साथ 19785.70 के लेवल पर कारोबार कर रहा था.

आज के बाजार की हाल?

वैश्‍विक बाजार (Global Market) से मिले मजबूत सेंटीमेंट के बीच आज यानी बुधवार को घरेलू शेयर बाजार में तेजी देखी जा सकती है. आज सुबह 7 बजे करीब, Gift Nifty 19,785 पर ओपेन हुआ था. 8 बजे के बाद भी यह हरे निशान पर कारोबार करता दिख रहा है. वहीं, अमेरिकी शेयर बाजार फेडरल रिजर्व के अधिकारियों की अनुकूल टिप्पणी और बांड पैदावार में गिरावट के बाद लगातार तीसरे दिन ऊंचे लेवल पर बंद हुए. 10-वर्षीय ट्रेजरी यील्ड घटकर 4.64 प्रतिशत रह गई. इजराइल और हमास युद्ध के के बावजूद ब्रेंट क्रूड ऑयल 88 डॉलर के स्तर के आसपास स्थिर बना हुआ है. भारतीय शेयर बाजार में, आईटी कंपनियों के शेयरों पर ध्यान केंद्रित होने की संभावना है क्योंकि टीसीएस ने दूसरी तिमाही के अर्निंग सीजन की शुरुआत होगी और बोर्ड शेयर बायबैक के प्रस्ताव पर भी विचार करेगा. MCX 16 अक्टूबर से नए टेक्नोलॉजी प्लेटफार्म पर शिफ्ट होगा.

Latest News

Russia-Ukraine War: किम जोंग की बहन ने खारिज किया अमेरिका का दावा, कहा- ‘हमारे हथियार किसी को बिक्री के लिए नहीं’

Russia-Ukraine War: रूस को हथियार देने के अमेरिका के दावों को उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग की बहन किम...

More Articles Like This