UP Weather Update: यूपी में आज से दिखेगा मौसम में बदलाव, इस दिन से गिरने लगेगा पारा

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मानसून के विदाई के साथ ही बारिश का सिलसिला बंद हो गया है. बारिश ना होने की वजह से दिन में उमस वाली गर्मी परेशान कर रही है. हालांकि रात में हल्की ठंड महसूस हो रही है. प्रदेश में फिलहाल बारिश का कहीं कोई अलर्ट नहीं जारी किया गया है. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल…

जानिए मौसम का हाल
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 15 अक्टूबर से उत्तर प्रदेश में गुलाबी ठंड की शुरुआत हो जाएगी. ठंड के शुरुआत के साथ ही पारा में भी गिरावट देखने को मिलेगा. मौसम विभाग के मुताबिक आज बुधवार को लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर, गाजियाबाद समेत कई शहरों में तेज धूप निकलेगी. जिसके चलते उमस वाली गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. वहीं रात में सर्द का भी एहसास होगा.

मौसम विभाग की मानें तो आगामी 7 दिनों तक मौसम ऐसा ही शुष्क बना रहेगा. फिलहाल तापमान में कुछ खास बदलाव नहीं देखने को मिलेगा. प्रदेश में अधिकतम तापमान 36 और न्‍यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है.

ये भी पढ़ेंः Gold Silver Price Today: सोने की कीमत में लगातार उछाल, नहीं बढ़े चांदी के दाम; जानिए आज की नई कीमत

नई दिल्ली के मौसम का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक, अगर बात की जाए देश की राजधानी दिल्ली की तो यहां भी यहां आज मौसम साफ रहेगा. यहां न्यूनतम तापमान 21 और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं कल यानी 12 अक्टूबर को नई दिल्ली का न्यूनतम तापमान 19 और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. हालांकि यहां अभी भी मौसम में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, एक नया पश्चिमी विक्षोभ शुक्रवार से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र पर दस्तक देगा, जिसके चलते 15 और 16 अक्टूबर दिल्ली समेत आस पास के इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ेंः Surya Grahan 2023: 3 दिन बाद लगेगा साल का अंतिम सूर्य ग्रहण, जानिए भारत में सूतक काल का समय

Latest News

ICC: नेतन्याहू-हमास चीफ की गिरफ्तारी के लिए वारंट की मांग

ICC: सात महीने से इस्राइल और हमास के बीच लगातार युद्ध जारी है. इस बीच सोमवार को अतंरराष्ट्रीय आपराधिक...

More Articles Like This