Stock Market: ऑल टाइम हाई पर पहुंचा बाजार, जानें सेंसेक्‍स की ओपनिंग लेवल  

Must Read

Stock Market: आज यानी गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार (Stock Market) की दमदार शुरुआत हुई है. शेयर बाजार के प्रमुख इंडेक्स ऑल टाइम हाई पर पहुंच गए. शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 769.76 अंक यानी 1.10 प्रतिशत की तेजी के साथ 70,379.71 के लेवल पर कारोबार करते दिखा. जबकि निफ्टी 210.21 अंक यानी 1.00 प्रतिशत मजबूत होकर 21,136.55 के लेवल पर पहुंच गया. व्यापक बाजारों में, बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांक भी अग्रणी सूचकांकों के साथ क्रमशः 0.82 फीसदी और 0.93 फीसदी की बढ़त के साथ आगे बढ़े.

सेंसेक्‍स निफ्टी दोनों में बढ़त

घरेलू शेयर बाजार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में एक-एक प्रतिशत से अधिक की बढ़ोत्‍तरी हुई. बुधवार को फेडरल रिजर्व की तरफ से ब्याज दरों पर नरम संकेत मिलने के बाद बाजार में यह मजबूती आई. शुरुआती कारोबार के दौरान रुपया 13 पैसे की मजबूती के साथ 83.27 रुपये पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें :- Petrol Diesel Prices: बिहार-MP में सस्‍ता, तो राजस्थान में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में क्या है नई कीमत?

शुरुआत में चौतरफा खरीदारी

गुरुवार को शेयर बाजार में शुरुआती कारोबार में चौतरफा खरीदारी दिखी. इस दौरान बैंकिंग और IT सेक्टर के शेयर में सबसे अधिक मजबूती देखने को मिली. एनएसई निफ्टी में एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा और एलटीआई माइंडट्री टॉप गेनर के रूप में ट्रेड करते दिखे. वहीं, पॉवरग्रिड के शेयरों में नरमी दर्ज की गई. इससे पहले बुधवार को बीएसई सेंसेक्स 33 अंक मजबूत होकर 69,584 के स्तर पर बंद हुआ.  

आज कैसी होगी बाजार की चाल?

वैश्विक बाजार से मिले पॉजिटिव संकेतों के बीच आज यानी गुरुवार को भारतीय शेयर बाजर में तेजी देखने को मिल सकती है. अमेरिकी मार्केट में भी जोरदार खरीदारी देखने को मिली. वॉल स्ट्रीट पर, डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज 1.4 फीसदी की बढ़त के साथ रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया. S&P 500 1.37 फीसदी उछला और जनवरी 2022 के बाद पहली बार 4,700 अंक को पार कर गया, जबकि नैस्डैक कंपोजिट 1.38 फीसदी उछला. एशियाई बाजारों में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण कोरिया और हांगकांग में बेंचमार्क सूचकांक एक प्रतिशत से अधिक के ऊपर ट्रेड करते दिखे. हालांकि, जापान का निक्केई 0.4 फीसदी नीचे गिरा गया.

ये भी पढ़ें :- Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत में लगातार गिरावट, जानिए कितना हुआ सस्ता

Latest News

RCB vs CSK Dream 11 Prediction: इन प्लेयर्स के साथ बनाएं बेस्ट ड्रीम11 टीम, जानिए प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

RCB vs CSK Dream 11 Prediction: आज आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 68वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल...

More Articles Like This