Stock Market: आज कैसे खुला शेयर बाजार? जानिए सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market Opening Bell:  अंतरिम बजट के दिन यानी 1 फरवरी को शेयर बाजार (Stock Market) में जबरदस्‍त ऐक्‍शन दिख रहा है. आज के कारोबार में 30 शेयर वाला सेंसेक्स (Sensex) शुरुआती दौर में 248.4 अंक चढ़कर 72,000.51 लेवल पर खुला. वहीं दूसरी ओर, निफ़्टी-50 भी 62.65 अंक बढ़कर 21,788.35 अंक पर ओपेन हुआ.

बजट पेश करने से पहले दोनों सूचकांकों सेंसेक्‍स और निफ्टी में उतार-चढ़ाव आया और वे ऊंचे तथा निचले लेवल के बीच ट्रेड करते रहे. फिलहाल, बीएसई सेंसेक्स 160.97 अंक और निफ्टी 19.05 अंक की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है. आज वित्त मंत्री के बजट भाषण पर बाजार की नजर बनी रहेगी.

आज के Top Gainers

सेंसेक्स की कंपनियों में महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति, पावर ग्रिड, एनटीपीसी, इंडसइंड बैंक और सन फार्मा के शेयरों में सबसे अधिक तेजी देखने को मिली.

आज के Top losers

वहीं दूसरी ओर, आज के कारोबार में लार्सन एंड टुब्रो, टाइटन, बजाज फिनसर्व और जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयर नुकसान में दिखे.

वैश्विक बाजार का क्या हाल ?

अन्य एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी फायदे में रहा. चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग भी फायदे में रहे. बात करें जापान की तो इसका निक्की नुकसान में रहा. बता दें कि अमेरिकी मार्केट बुधवार को बेहद नकारात्मक रुख के साथ क्‍लोज हुआ.

ये भी पढ़ें :- Budget 2024: अंतरिम बजट आम बजट से कैसे होता है अलग, जानिए

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जाने आपके शहर में क्या है रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन...

More Articles Like This