Stock Market: सोमवार को शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, जानें सेंसेक्‍स-निफ्टी का हाल

Must Read

Stock Market: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई. बैंकिंग, वित्तीय और FMCG कंपनियों के शेयरों में बिकवाली से बेंचमार्क शेयर सूचकांक सोमवार को गिरावट के साथ ट्रेड करते दिखे. हालांकि बाजार के प्रमुख इंडेक्स (Sensex &Nifty) हल्की बढ़त के साथ खुले थे. लेकिन, कुछ देर में ही फिसल गए.

सोमवार को सुबह 9:18 बजे Stock Market में बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज यानी बीएसई सेंसेक्स (Sensex) 168 अंक यानी 0.26% की गिर गया. आज सेंसेक्‍स 63,614 के लेवल पर कारोबार करते दिखा. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी एनएसई का 50 शेयरों वाला निफ्टी (Nifty) 43 अंकों यानी 0.23% की तेजी के साथ ओपेन हुआ. आज निफ्टी (Nifty) 19,003 के लेवल पर ट्रेड करते दिखा.

प्री-ओपनिंग (Pre-Opening) में दिखी बढ़त

आज प्री-ओपनिंग सेंशन में भारतीय शेयर बाजार में उछाल देखने को मिला. सेंसेक्स 270.35  अंकों की बढ़त के साथ 64,053.15 के लेवल पर ट्रेड करते दिखा. वहीं, दूसरी ओर निफ्टी 18.40  अंक की तेजी के साथ 19,065.70 के लेवल पर ट्रेड करते दिखा.

इनके शेयरों में गिरावट

बीएसई सेंसेक्स (Sensex) के शेयरों में से पावर ग्रिड, बजाज फिनसर्व, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स, बजाज फाइनेंस और टाइटन गिरावट के साथ ओपेन हुए. सबसे ज्‍यादा गिरावट पावर ग्रिड के शेयरो में देखने को मिला है.

इनके शेयरों में बढ़त

वहीं दूसरी ओर BSE सेंसेक्‍स के शेयरों में रिलायंस इंडस्ट्रीज, टेक महिंद्रा, मारुति और अल्ट्राटेक सीमेंट बढ़त के साथ ओपेन हुए. कारोबार में सबसे ज्‍यादा बढ़त रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के शेयरों में देखने को मिला है.  

ग्‍लोबल मार्केट का जानें हाल

बात करें वैश्विक बाजार (Global Market) की तो, एशिया मार्केट में, जापान के निक्की 225 में 1 प्रतिशत की गिरावट देखी गई, दक्षिण कोरिया का कोस्पी सपाट रहा. वहीं ऑस्ट्रेलिया और हांगकांग के प्रमुख सूचकांक 0.6 प्रतिशत टूट गए.

ये भी पढ़ें :- Gold Silver Price Today: करवा चौथ से पहले स्थिर हुए सोने-चांदी के भाव, जनिए गोल्ड-सिल्वर का ताजा रेट

Latest News

सऊदी के पाठ्यक्रम में बदला इजरायल का हिंसक चेहरा, फिलिस्तीन वाले नक्शें को नहीं मिली मान्यता

Saudi school Curriculum: सऊदी अरब और इजराइल के संबंधों में धीरे धीरे कुछ सुधार आ रहा है. ऐसे में...

More Articles Like This