Stock Market: गिरावट के साथ शेयर बाजार की शुरुआत, जानें सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत लाल निशान पर हुई है. आज के ट्रेडिंग सेशन में बेंचमार्क इक्विटी इंडेक्स ने निगेटिव रुख दिखाया. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स (BSE Sensex) 38 अंक की गिरावट के साथ 75,036.51 के स्‍तर पर खुला. वहीं दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 50 (NSE Nifty) आज 7.30 अंक की गिरावट के साथ 22,814.10 के लेवल पर खुला.

व्यापक सूचकांक हरे निशान में कारोबार करते दिखे. बैंक निफ्टी इंडेक्स भी 88 अंक की गिरावट लेकर 49,203.50 के स्‍तर पर खुला. डब्ल्यूटीआई क्रूड की कीमतें शुक्रवार सुबह 0.02 प्रतिशत की गिरावट के साथ 75.66 डॉलर पर कारोबार कर रही थीं, जबकि ब्रेंट क्रूड की कीमतें 0.04 प्रतिशत की गिरावट के साथ 79.97 डॉलर पर ट्रेड कर रही थी.

इन शेयरों में बड़ा बदलाव

आज कारोबार की शुरुआत में विप्रो, एलटीआईमाइंडट्री, टेक महिंद्रा, इंफोसिस और डिविस लैब्स निफ्टी पर प्रमुख फायदे वाले शेयरों में शामिल थे. वहीं दूसरी ओर इंडसइंड बैंक, एलएंडटी, कोल इंडिया, पावर ग्रिड कॉर्प और अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर घाटे में दिखे. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर उपलब्ध अनंतिम आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने 6,867.72 करोड़ रुपये के स्‍टॉक बेचे. हालांकि, घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) ने 6 जून 2024 को 3,718.38 करोड़ रुपये की स्‍टॉक की खरीदारी की.

ये भी पढ़ें :- India-Maldives Relations: पीएम मोदी के शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू, समारोह में शामिल होंगे मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू

Latest News

PM मोदी के दौरे से पहले CM योगी ने काशी में तैयारियों का लिया जायजा

Varanasi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम वाराणसी पहुंचे। सीएम योगी ने यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र...

More Articles Like This